गाजीपुर पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में करेंगे सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

बड़ी खबर : गाजीपुर पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में करेंगे सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

गाजीपुर पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में करेंगे सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

Tricity Today | गाजीपुर पहुंचे पीएम मोदी

Ghazipur : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के लिए पहुंच गए हैं। आज उत्तर प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही उद्घाटन स्थल पर पहुंच चुके हैं। थोड़ी देर बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे 340 किलोमीटर लंबा है। इसके उद्घाटन के बाद उत्तर प्रदेश की लखनऊ से कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी। इसके साथ ही पूर्वी यूपी के जिलों की दिल्ली और नोएडा से भी दूरी कम हो जाएगी। जिसके बाद नोएडा से गाजीपुर तक की दूरी सिर्फ 8:30 घंटे में पूरी हो जाएगी।

इन 9 शहरों से होकर गुजरेगा
यह उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश के 9 शहरों से होकर गुजरेगा। यह एक्सप्रेसवे राज्य के लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुलतानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जिले की सीमाओं से होकर गुजरेगा। इस एक्सप्रेसवे की वजह से वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज जैसे जिलों को भी फायदा होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.