मंच पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, देश-दुनिया के हजारों निवेशक को करेंगे संबोधित

UP Global Investors Summit 2023 Live : मंच पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, देश-दुनिया के हजारों निवेशक को करेंगे संबोधित

मंच पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, देश-दुनिया के हजारों निवेशक को करेंगे संबोधित

Tricity Today | मंच पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

UP Global Investors Summit 2023 Live : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंच गए हैं। देश-दुनिया के हजारों निवेशक उनके भाषण को सुनने के लिए बैठे हुए हैं। आज उत्तर प्रदेश में एक इतिहास रचा जाएगा। योगी आदित्यनाथ की मेहनत पर यूपी में कुछ ही महीनों के दौरान 30 लाख करोड़ रुपए का निवेश प्राप्त हुआ है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मिनिस्टर नंद गोपाल नंदी, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और मुख्य सचिव दुर्गा मिश्रा आदि अफसर और दिग्गज नेता मौजूद है।

30 लाख करोड़ रुपए का निवेश प्रस्ताव आया 
यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शुक्रवार 10 फरवरी 2023 से लेकर 12 फरवरी 2023 तक यूपी में निवेशकों का तांता लगा रहेगा। गौतमबुद्ध नगर के 90 अधिकारी और कर्मचारी इस कार्यक्रम के लिए लखनऊ में हैं। यह कार्यक्रम केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत के ऐतिहासिक पन्नों पर लिखा जाएगा। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में इस बार 30 लाख करोड़ रुपए का निवेश का प्रस्ताव आया है।

मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में निवेशकों की रुचि
सरकार की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक निवेशक सबसे ज्यादा मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में निवेश करने के इच्छुक हैं। कुल निवेश प्रस्तावों में 56% प्रतिशत पैसा इसी सेक्टर के खाते में जा नजर आ रहा है। दरअसल, राज्य सरकार ने मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को ध्यान में रखकर नीतियों में बदलाव किया है। इस सेक्टर को प्रोत्साहन देने के लिए योगी सरकार ने बड़ी घोषणाएं की हैं। अब निवेशकों के बंपर रुझान ने सरकार फैसलों पर कामयाबी की मुहर लगा दी है। राज्य सरकार इन निवेशकों को कैपिटल सब्सिडी के साथ स्टांप ड्यूटी में छूट समेत कई रियायतें दे रही है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.