पीएमओ ने अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के खिलाफ बैठाई जांच, जानिए क्या है मामला

BIG BREAKING : पीएमओ ने अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के खिलाफ बैठाई जांच, जानिए क्या है मामला

पीएमओ ने अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के खिलाफ बैठाई जांच, जानिए क्या है मामला

Tricity Today | अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद

  • - यूपी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य के खिलाफ बैठाई जांच
  • - भुगतान रोकने का लगा आरोप, मंत्री भी खिलाफ हैं
     
Uttar Pradesh : इस वक्त उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी और राजनीतिक हलकों में घमासान का माहौल है। पिछले 2 दिनों से राज्य मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे ने बवाल मचा रखा था। उससे पहले पीडब्ल्यूडी में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर भारी अनियमितताएं सामने आई थीं। अब एक बार फिर हेल्थ डिपार्टमेंट के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल, अमित मोहन प्रसाद के खिलाफ प्रधानमंत्री कार्यालय ने जांच बैठा दी है। तीन दिनों में उत्तर प्रदेश के शीर्ष अफसरों की कमेटी से रिपोर्ट तलब की गई है। आपको बता दें कि राज्य के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के साथ उनके अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद कि बन नहीं रही है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने चीफ सेक्रेटरी से मांगी रिपोर्ट
उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के पत्र के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। अपर मुख्य सचिव के ऊपर लगातार कार्रवाई की तलवार लटक रही है। पहले ट्रांसफर में गड़बड़ी हुई। अब अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय में की गई है। उनके ऊपर विद्वेष की भावना से जिले का भुगतान रोकने का आरोप लगाया गया है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए पीएमओ ने यूपी के मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब कर ली है।

क्या है मामला
एक शिकायतकर्ता महेश श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है कि अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) ने विद्वेष की भावना से कई जिलों का भुगतान रोका हुआ है। जिससे इन जिलों में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। शिकायतकर्ता ने जांच की मांग की थी। इसके बाद पीएमओ ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए जांच करने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दुर्गा शंकर मिश्रा से प्रधानमंत्री कार्यालय ने रिपोर्ट तलब की है।

तबादलों में गड़बड़ी पर सीएम योगी ने लिया था संज्ञान
बीते दिनों उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के तबादलों में गड़बड़ी पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने आपत्ति जताई थी। अपर मुख्य सचिव को एक पत्र भी भेजा था। उसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया। एसीएस हेल्थ अमित मोहन प्रसाद की अगुवाई में हुए तबादलों पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के लिखे गए पत्र के बाद हुई जांच में भयंकर गड़बड़ियां सामने आई हैं। इस पर मुख्यमंत्री योगी ने रिपोर्ट तलब की। उन्होंने आदेश दिया है कि सभी रिपोर्ट की मुख्य सचिव डीएस मिश्र, अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी और अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी समीक्षा करेंगे। दो दिन में सीएम योगी को रिपोर्ट सौंपेंगे। माना जा रहा है कि इन तीनों शीर्ष अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगे की कार्रवाई तय करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.