गौतमबुद्ध नगर में तैनात पुलिसकर्मी ने पिता-पुत्र को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार

खौफनाक : गौतमबुद्ध नगर में तैनात पुलिसकर्मी ने पिता-पुत्र को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर में तैनात पुलिसकर्मी ने पिता-पुत्र को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार

Google Image | Symbolic Photo

  • गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में तैनात है दोहरे हत्याकांड का आरोपी सिपाही
  • शामली जिले के सल्फा गांव में बुधवार की शाम पिता पुत्र की हत्या कर दी
  • गुरुवार की देर शाम शामली पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया
Uttar Pradesh News : शामली जिले में कांधला क्षेत्र के शल्फा गांव में सनसनीखेज वारदात हुई है। बुधवार को पिता-पुत्र की हत्या कर दी गईं। इन हत्याकांड का मुख्य आरोपी उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही है और फिलहाल गौतमबुद्ध नगर में तैनात था। उसको शामली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस दो महिलाओं समेत चार लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। शामली पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि बुधवार की शाम को कांधला क्षेत्र के सल्फा गांव के पास स्थित कब्रिस्तान में दो शव मिले थे। इनकी पहचान मेरठ के छुर गांव के निवासी पिता-पुत्र के रूप में हुई थी। दोनों फिलहाल मेरठ शहर के कंकरखेड़ा इलाके में रह रहे थे। वहीं, आरोपी पुलिसकर्मी मेरठ शहर के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में रोहटा रोड पर रहता है।

क्या है पूरा मामला
कांधला में बुधवार की देर शाम मेरठ के कंकरखेड़ा निवासी बाप-बेटे की हत्या के मामले में पुलिस ने सिपाही विक्रांत के भाई अर्जुन, उसकी मां और पत्नी को गिरफ्तार किया था। विक्रांत की मां सुदेश और उसकी पत्नी शिवानी पर अपहरण व हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है। दोनों महिलाओं पर आरोप हैं कि उन्होंने पिता-पुत्र की हत्या करवाने और उनका अपहरण करने में विक्रांत का सहयोग दिया है। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। पुलिस 2 दिनों से विक्रांत की तलाश कर रही थी।

आईबी में डेपुटेशन पर काम कर चुका है विक्रांत
शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपित सिपाही विक्रांत प्रतिनियुक्ति पर आईबी में गया था। डेपुटेशन का वक्त समाप्त होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस में वापस आ गया था और फिलहाल गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में तैनात था। शामली पुलिस विक्रांत के बारे में और सूचनाएं एकत्र कर रही है। विक्रांत से पहले गिरफ्तार किए गए अर्जुन ने बताया कि सिपाही विक्रांत ने उसको अपनी सर्विस रिवाल्वर दी थी। सीओ कैराना बिजेंद्र भड़ाना ने बताया कि तीन आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली गई है। बाकी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस वजह से हत्याकांड को अंजाम दिया
शामली पुलिस को इस मामले की छानबीन में पता चला है कि पुलिस विभाग से जुड़े रहे 48 वर्षीय भूपेंद्र ने विक्रांत के भाई अर्जुन की सेना में नौकरी लगवाने की जिम्मेदारी ली थी। इसके लिए 16 लाख रुपये लिए थे। काम नहीं हुआ तो अर्जुन और विक्रांत ने पैसे वापस मांगे। भूपेंद्र ने पैसे देने से इनकार कर दिया। इससे खफा होकर विक्रांत और उसके भाई अर्जुन ने भूपेंद्र, उसके बेटे और भूपेंद्र की मां का अपहरण कर लिया। पांच अप्रैल से अपने गांव सल्फा में तीनों को बंधक बनाकर रखा। बुधवार को उन्होंने भूपेंद्र की मां को छोड़ दिया। मां की शिकायत पर पुलिस छापा मारने उसके घर पहुंची। उससे पहले विक्रांत और अर्जुन बाप-बेटे को लेकर फरार हो गए थे।

बाद में पुलिस को मिली बाप-बेटे की लाशें
बाद में पुलिस को पिता पुत्र की लाश मिलीं। पुलिस ने बताया कि दोनों की गोली मारकर हत्या की गई है। विक्रांत अपने परिवार के साथ मेरठ में टीपी नगर थानाक्षेत्र के रोहटा रोड पर रहता था। यहीं से उसकी जान-पहचान भूपेंद्र से हुई थी। प्राथमिक जांच में पता चला कि विक्रांत ने पुलिस विभाग से छुट्टी नहीं ली है। वह बगैर सूचना दिए अपनी ड्यूटी से गायब है और पहले उसने अपहरण किया और फिर हत्याएं की हैं। गौतमबुद्ध नगर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार ने बताया, "यह बुधवार की घटना है। आरोपी पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में तैनात था। शामली पुलिस की ओर से यह जानकारी भेजी गई थी। जरूरी कार्रवाई की जा रही है।"

दोनों के सीने में मारी गई गोलियां
पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पोस्टमार्टम से पहले एक्सरा कराया गया। जिससे पता चला कि दोनों लोगों को सीने में गोलियां मारी गई हैं। दोनों के सिर पर किसी धारदार हथियार से हमला किया गया है। शामली पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सारे तथ्य सामने आ जाएंगे। डॉक्टर से पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने का इंतजार किया जा रहा है। दूसरी तरफ गुरुवार को शामली पुलिस ने विक्रांत को अदालत में पेश किया है। पुलिस पूछताछ के लिए रिमांड मांग रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.