जहरीली शराब ने छिन ली दो और जिंदगियां, ग्रामीणों के बताने पर जागी पुलिस ने 12 लोगों को किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़ : जहरीली शराब ने छिन ली दो और जिंदगियां, ग्रामीणों के बताने पर जागी पुलिस ने 12 लोगों को किया गिरफ्तार

जहरीली शराब ने छिन ली दो और जिंदगियां, ग्रामीणों के बताने पर जागी पुलिस ने 12 लोगों को किया गिरफ्तार

Social Media | जहरीली शराब पीने से दो मजदूरों की मौत हो गई है

अवैध, मिलावटी और जहरीली शराब का काला कारोबार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामले में उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में मिलावटी और जहरीली शराब पीने से दो मजदूरों की मौत हो गई है और 5 अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। मामला प्रतापगढ़ जिले के कोहंडौर के चन्द्रभान पुर गांव में स्थित ईंट भट्ठे का है। गुरुवार को इस ईंट भट्ठे पर जहरीली शराब पीने से दो मजदूरों की मौत हो गई थी। पांच अन्य बीमार को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। हालांकि पुलिस को इसकी भनक शुक्रवार को लगी। ग्रामीणों ने पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी। तब जाकर पुलिस मौके पर पहुंची। 

बताते चलें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जहरीली मिलावटी शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 2 दर्जन से ज्यादा गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। बुलंदशहर मामले में आबकारी विभाग के एक इंस्पेक्टर की संलिप्तता सामने आई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मजदूरों की मौत, बीमारी और अवैध शराब के कारोबार को छिपाने के आरोप में भट्ठा संचालक मुन्ना पांडेय और उनके मुंशी पर मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने दोनों को शुक्रवार की  देर रात गिरफ्तार कर लिया है। बीमार मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

भट्ठा संचालक पर मामले को छिपाने का आरोप लगा है। ग्रामीणों से मिली घटना की सूचना पर पुलिस अधिकारी ईंट भट्ठे पर पहुंचे और संचालक को हिरासत में ले लिया। साथ ही भट्ठा परिसर में खड़े चार ट्रैकर पुलिस ने कब्जे में ले लिया। घटना के बाद से अन्य सभी 33 मजदूर अपने सामान के साथ भट्ठे से फरार हो गए हैं। पुलिस  अधीक्षक शिव हरि मीणा तथा आबकारी टीम जब भट्ठे पर पहुंची, तो वहां कोई मजदूर नहीं मिला। पुलिस ने अवैध शराब बेचने वाले आरोपित की पत्नी समेत 12 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। भट्ठे पर  मजदूरी करने वाले सभी मजदूर उड़ीसा औऱ छत्तीसगढ़ के हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। साथ ही भट्ठा संचालक से और जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.