सुप्रीम कोर्ट से एकेटीयू को राहत, प्रदेश के 750 कालेजों में प्रवेश की प्रक्रिया जल्द

यूपी से बड़ी खबर : सुप्रीम कोर्ट से एकेटीयू को राहत, प्रदेश के 750 कालेजों में प्रवेश की प्रक्रिया जल्द

सुप्रीम कोर्ट से एकेटीयू को राहत, प्रदेश के 750 कालेजों में प्रवेश की प्रक्रिया जल्द

Google Image | डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय

Lucknow : डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। जल्द ही विश्वविद्यालय से जुड़े करीब 750 तकनीकी कालेजों में  काउंसलिंग के बाद प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कालेजों के संबद्धता विस्तार को लेकर एकेटीयू की ओर से दाखिल याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने छात्रहित में संबद्धता विस्तार की तिथि बढ़ाने की अनुमति दी है। इसके साथ ही करीब डेढ़ लाख विद्यार्थियों के भविष्य से संकट टल गया है।

31 जुलाई थी आखिरी तारीख
संबद्धता विस्तार की अनुमति मिलने के बाद ही इस सत्र में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग शुरू होगी। 31 जुलाई तक कालेजों को संबद्धता दिए जाने की तिथि तय थी। एकेटीयू की ओर से इस तिथि को बढ़ाने के लिए अनुरोध किया गया है, ताकि कालेजों को संबद्धता विस्तार देकर प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो सके।

इस बार इतनी हैं सीटें
एकेटीयू और संबद्ध कालेजों में इस बार बीटेक में 33,800, एमबीए, एमसीए में 4,000 और बी.आर्क में 275 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। कुलपति प्रो. जेपी पांडेय का कहना है कि शीघ्रता से काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। विश्वविद्यालय में संबद्धता को लेकर आने वाले समय एक स्थायी व्यवस्था बनाने की दिशा में भी काम किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.