इंजेक्शन का नमूना फेल होने पर गोदाम पर छापा, 21.50 लाख रुपये की दवा सील

Auraiya News : इंजेक्शन का नमूना फेल होने पर गोदाम पर छापा, 21.50 लाख रुपये की दवा सील

इंजेक्शन का नमूना फेल होने पर गोदाम पर छापा, 21.50 लाख रुपये की दवा सील

Tricity Today | इंजेक्शन का नमूना फेल होने पर गोदाम पर छापा

Auraiya News : पांच माह पूर्व लिया गया एंटीबायोटिक इंजेक्शन का नमूना जांच में फेल होने पर एसडीएम ने जिला अभिहित अधिकारी के साथ सब्जी मंडी स्थित बालाजी मेडिकल स्टोर के गोदाम पर गुरुवार देर शाम छापा मारा। जांच के बाद 161 प्रकार की दवाओं सूची बनाई गई। इसके बाद करीब 21.50 लाख रुपये की दवाओं को गोदाम में सील कर दिया गया। इस दौरान 15 अन्य दवाओं के गोदाम से नमूने भी लिए गए।

क्या है पूरा मामला
शहर की सब्जी मंडी स्थित बालाजी मेडिकल स्टोर से अप्रैल में एंटीबायोटिक इंजेक्शन डायक्लोफेनिक का एक नमूना लिया गया था। उसे जांच के लिए लखनऊ स्थित लैब में भेजा गया था। वहां जांच में यह नमूना फेल हो गया। इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी गई। इसके बाद गुरुवार देर शाम को एसडीएम अखिलेश कुमार ने अभिहित अधिकारी ज्योत्स्ना आनंद व कोतवाली पुलिस के साथ बालाजी मेडिकल स्टोर के तहसील के सामने सब्जी मंडी स्थित रामलीला मैदान के सामने गोदाम पर छापा मारा। मेडिकल स्टोर संचालक रामजी पोरवाल को मौके पर बुलाया गया। उनसे गोदाम में ताले खुलवाने के बाद दवाओं चेक किया गया। रात सवा दस बजे तक चली कार्रवाई में वहां करीब 21.50 लाख रुपये की दवाएं पाई गईं। 

जीएसटी विभाग को भी दी जानकारी
अभिहित अधिकारी ज्योत्स्ना आनंद ने बताया कि जांच के बाद गोदाम को सील किया गया है। नोटिस जारी कर संचालक से जवाब मांगा जाएगा। इसके बाद कोर्ट में वाद दायर किया जाएगा। जीएसटी विभाग को भी सूचना दी गई है। इससे अब जीएसटी विभाग भी मामले की जांच करेगा। बताया कि संचालक ने मेडिकल स्टोर का लाइसेंस लिया है। लेकिन, उनके पास भंडारण के लिए गोदाम का लाइसेंस नहीं है। इस संदर्भ में भी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.