कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का पलटवार, बोले- राकेश टिकैत गैर किसानों की लिंचिंग को सही ठहरा रहे हैं

Uttar Pradesh : कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का पलटवार, बोले- राकेश टिकैत गैर किसानों की लिंचिंग को सही ठहरा रहे हैं

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का पलटवार, बोले- राकेश टिकैत गैर किसानों की लिंचिंग को सही ठहरा रहे हैं

Google Image | कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

Uttar Pradesh :उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का कहना है कि राकेश टिकैत ने लखीमपुर में गैर किसानों की लिंचिंग को सही ठहराया, जो कि चौंकाने वाला और बेहद निंदनीय है।उन्होंने ट्वीट किया है कि हम लखीमपुरी खीरी की पूरी घटना की निंदा करते हैं और पीड़ितों को न्याय दिलाने की दिशा में काम कर रहे हैं।


प्रियंका और अखिलेश पर कैबिनेट मंत्री ने किया कटाक्ष
प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पर कटाक्ष किया कि अकेले झाड़ू लगाने से राजस्थान के दुर्भाग्यपूर्ण दलित की लिंचिंग को न्याय नहीं मिलेगा। अगर भाई-बहन राजस्थान का रास्ता भूल गए हैं तो उन्हें एक गूगल मैप भेज देते हैं। इससे पहले कैबिनेट मंत्री ने प्रियंका के झाड़ू लगाने वाले वीडियों पर कहा था कि देर से सही लेकिन स्वच्छता अभियान के महत्व समझीं। उन्होंने प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के महत्व को आखिरकार स्वीकार कर ही लिया। मंत्री जी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि अखिलेश यादव अपने गिरेबां में झांककर देखें।


लखीमपुर खीरी हिंसा पर सांसद वरुण गांधी बोले
प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर देश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। किसानों की मौत से जुड़ा मामला होने के कारण यह काफी संवेदनशील हो गया है। पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने एक ट्वीट में कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा को 'हिन्दू सिख लड़ाई' में बदलने की कोशिश की जा रही है। यह न केवल एक अनैतिक और झूठा नैरेटिव है, बल्कि उन दोषों को बनाना और उन घावों को फिर से उभारना बहुत खतरनाक है जिसे एक पीढ़ी को ठीक करने में लगे हैं। हमें छोटे राजनीतिक लाभ को राष्ट्रीय एकता से ऊपर नहीं रखना चाहिए।

इससे पहले उन्होंने लखीमपुर हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर इस  पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की मांग भी की थी। पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री को लिखा अपना पत्र ट्विटर पर शेयर किया था जिसमें उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग के साथ ही पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा राशि दिये जाने की भी सिफारिश की थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.