6 आरएसएस कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आईपीएस प्राची सिंह ने दी जानकारी

BIG BREAKING : 6 आरएसएस कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आईपीएस प्राची सिंह ने दी जानकारी

6 आरएसएस कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आईपीएस प्राची सिंह ने दी जानकारी

Google Image | आईपीएस प्राची सिंह

Uttar Pradesh/Lucknow : आरएसएस दफ्तरों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को लखनऊ पुलिस ने मंगलवार की दोपहर करीब 1:00 बजे गिरफ्तार कर लिया है। इस आरोपी ने उत्तर प्रदेश और लखनऊ के 6 आरएसएस दफ्तरों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। जिसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई और मंगलवार की दोपहर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस आरोपी ने व्हाट्सएप मैसेज के जरिए सोमवार रात 8:00 बजे आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लखनऊ के मांडियाव थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था।

तमिलनाडु से गिरफ्तार हुआ आरोपी 
इस मामले में एडिशनल डीसीपी नॉर्थ जोन प्राची सिंह के मुताबिक थाना मड़ियाव और एटीएस के संयुक्त ऑपरेशन से मैसेज करने वाले व्यक्ति की लोकेशन तमिलनाडु से ट्रेस कर उसे गिरफ्तार किया है। मैसेज करने वाले का नाम राज मोहम्मद पुत्र मोहम्मद अंसार अली है। जो कुदुपुडाई का रहने वाला है। जिसको तमिलनाडु पुलिस की सहायता से लखनऊ लाया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला
यह व्हाट्सएप मैसेज अल अंसारी इमाम रजी मेहंदी नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप पर संचालित किए जा रहा था। इन मैसेजेस में कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी में लिखा गया था। इंग्लिश में लिखा गया कि "V49 R+J8G Nawabganj uttarpradesh 271304 : Your six party office is bombed at 8 pm stop the explosion if u can." इसके अलावा हिंदी भाषा में लिखा गया, "वी 49R+J8 g नवाबगंज उत्तर प्रदेश 271304 आपके 6 पार्टी कार्यालय पर बमबारी की जाएगी। हो सके तो विस्फोट को रोक लें।" नवाबगंज के अलावा राजधानी लखनऊ के सेक्टर क्यू स्थित सरस्वती विद्या मंदिर का भी जिक्र था। इसके अलावा, कर्नाटक में 4 अलग-अलग जगहों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालयों के पते के बारे में वॉट्सएप ग्रुप में जिक्र किया गया था। 
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.