सपा ने बागपत में ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव, गाजियाबाद के अमरपाल शर्मा को मैदान में उतारा

Lok Sabha Election : सपा ने बागपत में ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव, गाजियाबाद के अमरपाल शर्मा को मैदान में उतारा

सपा ने बागपत में ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव, गाजियाबाद के अमरपाल शर्मा को मैदान में उतारा

Google Photo | अमरपाल शर्मा

Baghpat News : समाजवादी पार्टी ने मेरठ सीट के बाद बागपत में भी प्रत्याशी बदल दिया है। सपा ने इस सीट पर पहले जाट कार्ड खेला था लेकिन नामांकन समाप्त होने में मात्र एक दिन बाकी रहने से पहले अमरपाल शर्मा के नाम की घोषणा कर ब्राह्मण कार्ड खेल दिया है। सुबह से ही अखिलेश यादव के यहां पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर बैठक चल रही है। इस सीट पर अमरपाल शर्मा का रालोद के राजकुमार सांगवान से उनका मुकाबला रहेगा।

पार्टी ने साधा जातीय समीकरण
पिछले दो दिन से सपा प्रत्याशी बनने को लेकर मनोज और अमरपाल शर्मा में खींचतान चल रही थी। समाजवादी पार्टी पहले जाट बिरादरी से अपने पुराने कार्यकर्ता मनोज चौधरी को प्रत्याशी बनाया था। जिसके बाद पार्टी ने जातीय समीकरण और ब्राह्मण वोटर्स को देखते हुए जातीय समीकरण साधा। अब जब नामांकन का केवल एक दिन बाकी रह गया तो सपा ने अमरपाल शर्मा को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी है।

कई दिनों से चल रहा घमासान
अखिलेश यादव ने इससे पहले मेरठ में टिकट बदली की थी। जहां कई दिनों से घमासान छिड़ा था। सोमवार को देर रात अखिलेश यादव ने मेरठ-हापुड़ सीट से पूर्व में घोषित प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह एडवोकेट का टिकट काट दिया और सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान को प्रत्याशी घोषित कर दिया। वहीं, आगरा से सुरेश चंद्र कदम को प्रत्याशी बनाने का ऐलान भी किया है। जिसके बाद अब समाजवादी पार्टी ने बागपत से अमरपाल शर्मा को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.