5 दिनों की पूछताछ में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा, चित्रकूट जेल सुपरिंटेंडेंट से लेकर कई अफसर रडार पर

निखत अंसारी केस : 5 दिनों की पूछताछ में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा, चित्रकूट जेल सुपरिंटेंडेंट से लेकर कई अफसर रडार पर

5 दिनों की पूछताछ में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा, चित्रकूट जेल सुपरिंटेंडेंट से लेकर कई अफसर रडार पर

Google Image | निखत अंसारी

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले में जेल के अंदर अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निखत अंसारी के मिलन कांड का भंडाफोड़ होने के बाद निखत अंसारी और उसके ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जिसके बाद पुलिस ने एंटी करप्शन कोर्ट लखनऊ से निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज को पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी में लेने की अर्जी दी थी। जिस पर कोर्ट ने निखत अंसारी को 3 दिन की पुलिस कस्टडी तो उसके ड्राइवर नियाज को 5 दिन की पुलिस कस्टडी दी थी।

निखत अंसारी से 3 दिनों तक हुई पूछताछ
पुलिस ने निखत अंसारी से 3 दिनों तक पुलिस लाइन परिसर में रखकर लगातार पूछताछ की थी। जिसमें सपा नेता फराज खान के मदद करने का आरोप लगा था। जिस पर पुलिस लगातार सपा नेता से पूछताछ करने के लिए उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन सपा नेता घटना के बाद से लगातार फरार चल रहा था। जिसके बाद कल पुलिस ने सपा नेता फराज खान के घर पर छापा मारकर उसके पिता को हिरासत में ले लिया था जिसके बाद सपा नेता जिला महासचिव फराज खान कर्वी कोतवाली पहुंचकर अपने आप को सरेंडर कर दिया है।

फराज खान का नाम सामने आया
एसओजी और कर्वी कोतवाली की पुलिस ने सपा नेता को हिरासत में लेकर बंद कमरे में पूछताछ करना शुरू कर दिया है। वहीं, इस मामले में चित्रकूट धाम मंडल के डीआईजी डॉ.विपिन कुमार ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि जेल के अंदर अब्बास और निखत अंसारी के मिलन कांड के मामले की विवेचना चल रही है, जिसमें चित्रकूट जिले के समाजवादी पार्टी से जिला महासचिव फराज खान का नाम प्रकाश में आया है। 

पुलिस को मिले कई साक्ष्य
निखत अंसारी और उसके ड्राइवर ने पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान विवेचना में ऐसे कई साक्ष्य मिले हैं। जिसमें सपा नेता फराज खान निखत अंसारी और अब्बास अंसारी समेत अन्य अभियुक्तों के अनाधिकृत गतिविधियों में संलिप्त था, जो इन लोगों की सपा नेता उनके रहने और खर्चे का इंतजाम करता था। जो जांच में सपा नेता के कई ट्रांजैक्शन करने के साथ मिले हैं। सपा नेता द्वारा निखत अंसारी और अब्बास अंसारी द्वारा जो जेल में मिलने के नाम पर अधिकारियों को जो पैसे दिए जाते थे और जो वकील की फीस दी जाती थी। इन सभी चीजों का अरेंजमेंट सपा नेता द्वारा किया जाता था पूरे मामले में सपा नेता की सहभागिता है। 

जेल सुपरिंटेंडेंट को किसने गिफ्ट की कार ?
जिससे जिन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है। उन धाराओं सहित सपा नेता फराज खान पर धारा 34 आईपीसी के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। इस कांड में एक जिले नहीं बल्कि कई जिलों तक इसकी चैन फैली होगी, जो जांच की जा रही है। जिनके बिना मांगे प्रकाश में आएंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। निखत अंसारी जेल में अब्बास अंसारी से कुल 5 बार मिली थी। जेल सुपरिंटेंडेंट को जो गाड़ी गिफ्ट दिए जाने की बात आ रही है, उसकी जांच की जा रही है, जांच में पुलिस की 3 टीमें लगी हुई है, जो अभी भी लगातार मामले में पूछताछ की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.