मिट्टी खनन की थी अनुमित, सिपाही रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

मथुरा में यूपी पुलिस पर दाग : मिट्टी खनन की थी अनुमित, सिपाही रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

मिट्टी खनन की थी अनुमित, सिपाही रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Google Image | symbolic

Mathura News : बलदेव थाना में तैनात एक सिपाही मिट्टी खनन की एसडीएम से अनुमति मिलने के बाद भी किसान से 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। रुपये न देने पर मिट्टी खनन नहीं करने दे रहा था। किसान की शिकायत पर मंगलवार को आगरा की एंटी करप्शन की टीम ने सिपाही संतोष को रुपये लेते रंगे हाथ दबोच लिया। इस मामले में महावन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

एसडीएम महावन से ली गई थी अनुमति
भरतिया गांव के विशंभर दयाल ने अपने खेत से मिट्टी खनन के लिए एसडीएम महावन से अनुमति ली थी। लेकिन, बलदेव थाने का सिपाही संतोष कुमार उन्हें मिट्टी का खनन नहीं करने दे रहा था। संतोष इसके लिए 10 हजार रुपये मांगे। जबकि विशंभर ने उससे कहा कि मैं अवैध खनन नहीं कर रहा हूं। इस पर सिपाही ने कार्रवाई की धमकी दी। इसकी शिकायत विशंभर ने एंटी करप्शन टीम से की। 

आरोपी सिपाही पर एफआईआर
इंस्पेक्टर संजय यादव की अगुवाई में संतोष को पकड़ने के लिए रणनीति बनाई गई। अपराह्न करीब दो बजे टीम बलदेव के डाक बंगला के पास पहुंची, यहां संतोष को विशंभर ने पैसे देने के लिए बुलाया। जैसे ही सिपाही ने पैसे लिए, टीम ने उसे दबोच लिया। संजय यादव ने बताया कि संतोष के विरुद्ध महावन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। संतोष इटावा जिले के उदीमोड़ थाना बड़पुरा का रहने वाला है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.