योगी आदित्यनाथ से मिले श्रीचंद शर्मा, ये दो बड़े मुद्दे उठाए, मिला समाधान का आश्वासन

मुलाकात : योगी आदित्यनाथ से मिले श्रीचंद शर्मा, ये दो बड़े मुद्दे उठाए, मिला समाधान का आश्वासन

योगी आदित्यनाथ से मिले श्रीचंद शर्मा, ये दो बड़े मुद्दे उठाए, मिला समाधान का आश्वासन

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ से मिले श्रीचंद शर्मा

  • कोरोना महामारी के दौरान प्रभावित हुए शिक्षा क्षेत्र के लिए राहत मांगी
  • वित्तविहीन शिक्षकों के साथ विद्यालयों को आने वाली चुनौतियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया
  • नोएडा अथॉरिटी में स्वीकृत 2246 पदों के सापेक्ष 1600 कर्मचारी कार्यरत हैं
  • जबकि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में मात्र 378 पद स्वीकृत हैं और महज 237 कर्मचारी ही कार्यरत हैं
  • जबकि ग्रेटर नोएडा का क्षेत्रफल नोएडा से 40% अधिक है
मेरठ खंड से शिक्षक एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने दो महत्वपूर्ण विषयों पर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित कराया। भेंट के दौरान उन्होंने अपनी मांग का पत्र भी सीएम योगी को सौंपा। श्रीचंद शर्मा ने कोरोना महामारी के दौरान प्रभावित हुए शिक्षा क्षेत्र के लिए राहत मांगी। वित्तविहीन शिक्षकों के साथ विद्यालयों को आने वाली चुनौतियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में कर्मचारियों की भारी कमी की जानकारी देते हुए एमएलसी ने जल्द स्टॉफ की नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री से अनुरोध किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल्द उन्हें समाधान का आश्वासन दिया है।

शिक्षकों के लिए बने स्वास्थ्य योजनाएं
मुख्यमंत्री को सौंपे अपने पत्र में आवासीय परिवाद जांच समिति के सभापति श्रीचंद शर्मा ने कहा है, “कोरोना महामारी ने सभी वर्गों व वर्किंग सेक्टर को प्रभावित किया है। किंतु शिक्षा क्षेत्र इससे सर्वाधिक प्रभावित हुआ है। विद्यालय, शिक्षकों व छात्रों सभी को अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षक क्षेत्र से एमएलसी होने के नाते मेरा आपसे अनुरोध है कि अत्यंत अल्प आय प्राप्त करने वाले वित्तविहीन शिक्षकों को आयुष्मान भारत योजना में शामिल किया जाए। या, कोई अन्य स्वास्थ्य बीमा योजना लाकर उनके उपचार की व्यवस्था की जाए। उत्तर प्रदेश के सभी विद्यालय मार्च के आखिरी सप्ताह से ही बंद है। अभी लंबे समय तक उनके खुलने की संभावना भी नहीं है। जिससे उनके ऊपर इसका दुष्प्रभाव पड़ रहा है। उन्हें बिजली के बिल, बसों की बीमा राशि और बैंक में राहत देने की कृपा करें।”

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है
श्रीचंद शर्मा ने दूसरे मुख्य मुद्दे पर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया है। इसमें उन्होंने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में स्वीकृत पदों और उसके सापेक्ष कार्यरत कर्मियों की कमी को प्रमुखता से रखा। मुख्यमंत्री को सौंपे अपने पत्र में उन्होंने कहा है, गौतमबुद्ध नगर में स्थित नोएडा अथॉरिटी में स्वीकृत 2246 पदों के सापेक्ष 1600 कर्मचारी कार्यरत हैं। जबकि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में मात्र 378 पद स्वीकृत हैं और महज 237 कर्मचारी ही कार्यरत हैं। एरिया व कार्य की दृष्टि से ग्रेटर नोएडा का क्षेत्रफल 50 हजार हेक्टेयर व नोएडा का क्षेत्रफल 20 हजार हेक्टेयर है।” 

जल्द नियुक्तियां कर रिक्त पद भरे जाएं
उन्होंने आगे कहा, “ग्रेटर नोएडा का क्षेत्रफल इससे 40% अधिक है। 2.5 गुना कम स्टॉफ होने के कारण ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारियों पर अत्यधिक दबाव है। गुणवत्ता में भी कमी आ रही है। प्रस्तावित योजनाएं व विस्तार भी प्रभावित हो रहा है। आपसे निवेदन है कि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के रिक्त पद भी स्वीकृत कराए जाएं। खाली पदों को या तो नोएडा अथॉरिटी से लेकर समायोजित करवाया जाए। अथवा, नई भर्ती के द्वारा रिक्त पदों को भरने की कृपा करें। ताकि जनता के कार्य जो अब स्टॉफ की कमी के कारण समय से पूरे नहीं हो पा रहे हैं, पूर्ण हो सकें।” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके दोनों मसलों पर जल्दी ही समाधान का आश्वासन दिया है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.