श्रीचंद शर्मा की अगुवाई में डिप्टी सीएम से मिले शिक्षक, यूपी के छात्रों-शिक्षकों को ये 5 बड़ी राहत मिलेंगी

अच्छी खबर : श्रीचंद शर्मा की अगुवाई में डिप्टी सीएम से मिले शिक्षक, यूपी के छात्रों-शिक्षकों को ये 5 बड़ी राहत मिलेंगी

श्रीचंद शर्मा की अगुवाई में डिप्टी सीएम से मिले शिक्षक, यूपी के छात्रों-शिक्षकों को ये 5 बड़ी राहत मिलेंगी

Tricity Today | श्रीचंद शर्मा की अगुवाई में डिप्टी सीएम से मिले शिक्षक

  • - श्रीचंद शर्मा ने डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा से 5 मांगें रखी
  • - डॉ.दिनेश शर्मा ने पांचों मांगों पर दिया आश्वासन
  • - लाखों छात्रों और शिक्षकों को होगा बड़ा फायदा
Uttar Pradesh News : मेरठ-सहारनपुर शिक्षक विधान परिषद सदस्य श्रीचंद शर्मा (Shrichand Sharma MLC) ने बुधवार को शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल के साथ लखनऊ से एमएलसी उमेश द्विवेदी भी रहे। इस दौरान शिक्षकों ने उपमुख्यमंत्री के सामने कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए हैं। खासतौर से 5 मांगों पर डिप्टी सीएम से आश्वासन मिला है। इससे लाखों छात्रों और शिक्षकों को बड़ा फायदा होगा।

उच्च शिक्षण संस्थानों को मान्यता की तारीख बढ़ेगी
श्रीचंद शर्मा ने बताया कि उच्च शिक्षण संस्थानों को संबद्धता देने की तारीख बढ़ाकर 15 सितंबर की जानी चाहिए। कोरोना महामारी के कारण प्रक्रिया पूरी करने में वक्त लग रहा है। अगर यह तारीख आगे नहीं बढ़ेगी तो राज्य में बड़ी संख्या में शिक्षण संस्थानों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

माध्यमिक स्कूलों की मान्यता प्रक्रिया में सुधार करें
माध्यमिक विद्यालयों को नवीन मान्यता लेने के लिए शुल्क जमा करना पड़ता है। अगर आवेदन प्रक्रिया में कोई त्रुटि हो जाती है तो आवेदन रदद् कर दिया जाता है। आवेदन में सूचनाओं को पुनः संशोधित करने की व्यवस्था की जानी चाहिए। जिससे प्रबन्धन को आर्थिक नुकसान न उठाना पड़े। समय की बचत भी हो। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट स्कूलों की लंबित मान्यता से जुड़े प्रकरणों को जल्द निपटाया जाना चाहिए। 

छात्रों के परीक्षा परिणाम की विसंगतियां दूर होंगी
छात्र-छात्राओं के परीक्षा परिणाम की विसंगतियों के शीघ्र निस्तारित किया जाए। इस बारे में संस्थानों को सूचित किया जाए। श्रीचन्द शर्मा के साथ एमएलसी उमेश द्विवेदी, सहारनपुर से शिक्षक पवन राठौर, मेरठ से मनोज शर्मा और जितेंद्र शर्मा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

राज्य सरकार के लिए छात्र-शिक्षक हित सर्वोच्च : श्रीचंद शर्मा
श्रीचंद शर्मा ने कहा, "उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षकों और छात्रों के हितों को लेकर सजग है। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने हम लोगों की ओर से रखे गए मुद्दों पर शीघ्र निर्णय लेने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा है कि शिक्षकों और छात्रों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.