नन्दी के नेतृत्व में कोलकाता पहुंची टीम योगी, देश की इन टॉप कंपनियों से होगी बैठक

UP Global Investors Summit 2023 : नन्दी के नेतृत्व में कोलकाता पहुंची टीम योगी, देश की इन टॉप कंपनियों से होगी बैठक

नन्दी के नेतृत्व में कोलकाता पहुंची टीम योगी, देश की इन टॉप कंपनियों से होगी बैठक

Tricity Today | नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी पहुंचे कोलकाता।

  • मंगलवार को पश्चिम बंगाल के निवेशकों के साथ होगा रोड शो
  • मुम्बई, चेन्नई, दिल्ली के बाद अब कोलकाता पहुंची टीम यूपी
  • देश के महानगरों में यूपी सरकार चला रही निवेश अभियान
Kolkata/Lucknow : उत्तर प्रदेश को नए भारत का ग्रोथ इंजन बनाने और 'यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट- 2023' में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के नेतृत्व में टीम योगी सोमवार को कोलकाता पहुंच गई। जहां मंगलवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रोड शो करेगी। जहां से मुम्बई, चेन्नई और दिल्ली की तरह ही बड़े पैमाने पर निवेश प्रस्ताव प्राप्त करने और फिर एमओयू साइन करके प्रस्तावों को जमीन पर लाने की तैयारी है।

कोलकाता में मंगलवार को होगी बड़ी निवेश बैठक
औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के साथ श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विकास राज्य मंत्री अजीत सिंह पाल व अधिकारी गण मौजूद रहेंगे।
कोलकाता के होटल द ओबराय ग्रांड में सुबह से ही मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उद्यमियों के साथ बिजनेस टू गवर्नमेंट (बीटूजी) मीटिंग का दौर शुरू हो जाएगा, जो देर रात तक चलेगा। इस दौरान दोपहर में रोड शो होगा। जिसमें बड़ी संख्या में पश्चिम बंगाल के प्रमुख उद्योगपति शामिल होंगे।

टीम योगी और इन उद्यमियों के बीच होगी निवेश पर बैठक
कोलकाता में मंगलवार को मंत्री नन्दी के नेतृत्व में पहुंची टीम के साथ टीटागढ़ वेगन्स लिमिटेड, बर्जर पेंट्स ग्रीनटेक एनवायरमेंट प्राइवेट लिमिटेड, टाटा स्टील डाउन स्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड, एलेनबेरी, अनमोल फीड्स, श्याम मैटेलिका, ईस्टर्न इक्वीपमेंट इएनटी, लक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड, श्याम स्टील, कैप्टन स्टील, अरेवा इलेक्ट्रॉनिक्स, चर्नाॅक हॉस्पीटल एसकेएम ग्रुप, मिल वैले टेक्नोलॉजी, नियोगी टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड, डाइनेमिक इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड, एसए एक्सपोर्ट्स, हल्दीराम, अम्बुजा न्योटिया, लिंडे ग्रुप, टेक्नो इलेक्ट्रिक ग्रुप के साथ बीटूजी मीटिंग होगी। जिसमें उद्यमियों को उत्तर प्रदेश में निवेश की सम्भावनाओं और अवसरों के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। बीटूजी मीटिंग में करीब डेढ़ सौ से अधिक उद्यमी, निवेशक एवं व्यापारी शामिल होंगे।

मुम्बई से 5 लाख करोड़ और दिल्ली से 2.75 लाख करोड़ रुपये का निवेश मिला
निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसरों की जानकारी दी जाएगी और उन्हें निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उद्यमियों को नए भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में उभर रहे उत्तर प्रदेश की खूबियों के बारे में बताया जाएगा।  देश के विभिन्न महानगरों में घरेलू निवेशकों से मुलाकात के पूर्व टीम योगी विश्व के 16 देशों के 21 शहरों में रोड शो व बीटूजी मीटिंग कर 7.12 लाख करोड़ रुपए का निवेश प्राप्त कर चुकी है। मुम्बई से पांच लाख करोड़ और दिल्ली से 2.75 लाख करोड़ से अधिक का प्रस्ताव प्राप्त हो चुका है। मंत्रीगण के साथ अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह, सचिव एमएसएमई और निर्यात प्रोत्साहन प्रांजल यादव, यूपीसीडा सीईओ मयूर महेश्वरी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी पर्यटन मुकेश मेश्राम आदि अधिकारीगण मौजूद रहेंगे।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.