टोल बचाने के लिए दरोगा बनकर घूम रहा था, 150 किलो का ठग गिरफ्तार

Uttar Pradesh : टोल बचाने के लिए दरोगा बनकर घूम रहा था, 150 किलो का ठग गिरफ्तार

टोल बचाने के लिए दरोगा बनकर घूम रहा था, 150 किलो का ठग गिरफ्तार

Google Image | र्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

Firozabad : यूपी के फिरोजाबाद जनपद के टूंडला पुलिस ने एक फर्जी पुलिस कर्मी को गिरफ्तार किया है। यह पुलिसकर्मी सड़कों पर अवैध वसूली करता था। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। फर्जी आदमी का वजन लगभग 150 किलो और उम्र 23 साल है। इतनी कम उम्र में इंस्पेक्टर बनने और अनफिट शरीर ने ही उसे संदेह के घेरे में ला दिया था। इसी के चलते आरोपी पकड़ा गया। आरोपी की फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

पुलिस को मिली सूचना
जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद पुलिस को काफी दिनों से आरोपी की शिकायत मिल रही थी कि एक पुलिस इंस्पेक्टर ताज एक्सप्रेसवे से उतरते ही फिरोजाबाद जनपद में खड़ा होकर अवैध वसूली करता है। पुलिस के आला अधिकारियों ने इस मामले को संज्ञान में लेकर टीम गठित की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पहले आरोपी ने पूछताछ में पुलिस पर रौब जमाने की कोशिश की लेकिन थाने पर पूछताछ में उसने हकीकत बता दी।

गाजियाबाद का निवासी
दरअसल, मुकेश यादव नाम का यह शख्स मकान नंबर-320 कड़कड़ मॉडल, साहिबाबाद थाना लिंक गेट, जिला गाजियाबाद का रहने वाला है। उसकी वैगनआर गाड़ी जिस पर पुलिस का बड़ा-सा स्टीकर लगा था, उसको लेकर रात में वह अपने एक-दो साथियों के संग निकलता था और प्राइवेट बसों, ट्रकों से चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली किया करता था। पुलिस ने आरोपी से पुलिस का फर्जी आईकार्ड, वर्दी, आधार कार्ड, मोबाइल फोन और 2200 रुपये नगद बरामद किए।

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज
आरोपी के खिलाफ टूंडला थाने में धारा 170, 171, 420, 467, 468, 469, 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। हालांकि, पकड़े गए फर्जी इंस्पेक्टर मुकेश यादव ने बताया कि वह टोल बचाने के लिए पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल किया करता था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.