ताजमहल का दीदार करने गए युवकों ने लगाए पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे, जानिए फिर क्या हुआ

आगरा : ताजमहल का दीदार करने गए युवकों ने लगाए पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे, जानिए फिर क्या हुआ

ताजमहल का दीदार करने गए युवकों ने लगाए पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे, जानिए फिर क्या हुआ

Google Image | ताजमहल

Agra : शाहजहां के उर्स के मौके पर ताजमहल में पर्यटक के लिए एंट्री फ्री कर दी गई है। इस अवसर पर भारी संख्या में लोग ताजमहल का दीदार करने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन कुछ अराजकतत्वों ने शाहजहां के उर्स के मौके पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। आसपास में मौजूद लोगों ने युवक को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। अफरा तफरी का माहौल देख वहां सीआईएसफ के सुरक्षाकर्मी पहुंचे और भीड़ ने उसे सीआईएसफ के हवाले कर दिया।

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे
लोगों का ताजमहल में पहुंचकर ताजमहल की फोटो कैमरे में कैद कर रहे हैं। हाल में ही ताजमहल में शाहजहां के उर्स के उपलक्ष में प्रवेश शुल्क माफ कर दिया गया है। इसी बीच कुछ ऐसा हो गया कि ताजमहल परिसर में इतिहास में कभी नहीं हुआ है। वहां पर मौजूद लोग ताज को करीब से देख रहे थे, लेकिन इसी दौरान दो युवक वहां पर पहुंचे और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। लोगों ने और सुरक्षा में तैनात जवानों ने मिलकर युवकों की जमकर धुनाई कर दी। घटना की गंभीरता को देखते हुए सीआईएसएफ उन्हें हिरासत में ले लिया।

पर्यटक को के लिए जरूरी सूचना
जानकारी के मुताबिक शाहजहां उर्स के पहले दिन यानी 27 फरवरी को दोपहर 2 बजे से पर्यटक निशुल्क प्रवेश रहा । 28 फरवरी को दोपहर 2 बजे के बाद उर्स की परंपरा शुरू होगी, उसके बाद शाम तक निशुल्क प्रवेश रखा गया। वहीं आखिरी दिन एंट्री दिन भर फ्री रही। इस दौरान पर्यटकों को कोविड-19 की प्रोटोकॉल का पालन करना किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.