कांग्रेस का टिकट देंगे यह 6 नेता, सोनिया गांधी स्क्रीनिंग कमेटी घोषित की

UP Vidhansabha Chunav 2022 : कांग्रेस का टिकट देंगे यह 6 नेता, सोनिया गांधी स्क्रीनिंग कमेटी घोषित की

कांग्रेस का टिकट देंगे यह 6 नेता, सोनिया गांधी स्क्रीनिंग कमेटी घोषित की

Google Image | कांग्रेसी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं प्रियंका गांधी

कांग्रेस का टिकट देंगे यह 6 नेता, सोनिया गांधी स्क्रीनिंग कमेटी घोषित की UP Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को कांग्रेसी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी (UP Vidhansabha Chunav 2022) की घोषणा कर दी है। स्क्रीनिंग कमेटी में मुख्य रूप से 6 नेताओं को जगह दी गई है। प्रदेशभर से आने वाले आवेदनों की जांच पड़ताल करने के बाद कमेटी प्रत्याशियों के नाम फाइनल करेगी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन जितेंद्र सिंह को बनाया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को सोनिया गांधी ने यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। उनके साथ हरियाणा से लोकसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को स्क्रीनिंग कमेटी में बतौर सदस्य रखा गया है। विधायक वर्षा गायकवाड भी इस स्क्रीनिंग कमेटी में सदस्य रहेंगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना को स्क्रीनिंग कमेटी में बतौर सदस्य शामिल किया गया है। इनके अलावा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उन सचिवों को भी स्क्रीनिंग कमेटी में रखा गया है, जो उत्तर प्रदेश के इंचार्ज हैं। कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से यह नियुक्ति पत्र जारी किया गया है।

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस तैयारियों में जुटी
आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। पार्टी ने कई उम्मीदवारों के नाम भी घोषित कर दिए हैं। अब पार्टी ने स्क्रीनिंग कमेटी फाइनल कर दी है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.