प्राचीन सिद्धपीठ बाबा गौरीशंकर मंदिर का दानपात्र उठा ले गए चोर, प्रबंध समिति ने जताई थी आशंका

कन्नौज में भगवान के घर चोरी : प्राचीन सिद्धपीठ बाबा गौरीशंकर मंदिर का दानपात्र उठा ले गए चोर, प्रबंध समिति ने जताई थी आशंका

प्राचीन सिद्धपीठ बाबा गौरीशंकर मंदिर का दानपात्र उठा ले गए चोर, प्रबंध समिति ने जताई थी आशंका

Google Image | Symbolic Image

Kannauj News (अंकित दहिया) : यूपी के कन्नौज जिले में देर रात चोरों ने शहर के प्राचीन सिद्धपीठ बाबा गौरीशंकर मंदिर को निशाना बनाया। बदमाशों ने तीन दानपत्र के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि चोर पार्क का गेट तोड़कर मंदिर के अंदर दाखिल हुए थे। सुबह जब मंदिर में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे, तब घटना की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड की मदद से जांच शुरू की। घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है, जिसमें बदमाश चोरी करते हुए साफ़ नजर आ रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश में जुट गयी है।

पहले से था चोरी का अंदेशा
गौरीशंकर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राजेश कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पहले भी लिखित रूप से मंदिर की सुरक्षा के लिए पुलिस से मांग थी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की उदासीनता के कारण ही चोरी की घटना हुई है।

चोरों की तलाश में जुटी पुलिस
सदर कोतवाली क्षेत्र के सिद्धपीठ बाबा गौरीशंकर मंदिर में चोरी की वारदात रात करीब 2:00 बजे हुई है। बदमाश पार्क के गेट का ताला तोड़कर मंदिर परिसर में घुसे और अलग-अलग जगह के दानपात्र ले गए। बदमाशों ने मंदिर के पीछे खेत में दानपात्र तोड़कर रकम अपने साथ ले गए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

मंदिर समिति ने उठाए पुलिस व्यवस्था पर सवाल
मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कि मंदिर की सुरक्षा बहुत बड़ी चुनौती है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हमने यहां कई बार एसपी, पूर्व एसपी, कोतवाल, पूर्व कोतवाल और यहां के जनप्रतिनिधि से बात की। उन्होंने कहा कि मैं कहता रहा कि यहां पर पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जाए। मैंने दो गार्डों की भी मांग की थी। लेकिन, पुलिस प्रशासन की उदासीनता के कारण ही यह वारदात हो गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.