VIDEO : दुर्लभ डॉल्फिन की हत्या का वीडियो वायरल, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

दुर्लभ डॉल्फिन की हत्या का वीडियो वायरल, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Tricity Today | दुर्लभ डॉल्फिन की हत्या का वीडियो वायरल

रायबरेली जिले के नवाबगंज इलाके में दुर्लभ प्रजाति की डॉल्फिन मछली की हत्या का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। डॉल्फिन को मारने के आरोप में पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उनके करीबियों के यहां दबिश दे रही है। जल्दी ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।



पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि गत 31 दिसम्बर को शारदा नहर में डॉल्फिन की दुर्लभ प्रजाति की एक मछली आ गई थी। कुछ स्थानीय युवकों के डॉल्फिन को नहर में देख लिया। इसके बाद इन्होंने उसे मारने की योजना बनाई। सभी आरोपी लाठी-डंडे और दूसरे नुकीले औजारों से डॉल्फिन पर हमला करने लगे। आरोपी काफी देर तक डॉल्फिन पर प्रहार करते रहे। आरोपियों की प्रताड़ना झेलते हुए दुर्लभ मछली की मौत हो गई। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने पूरी वारदात का वीडियो शूट कर लिया और वीडियो वायरल कर दिया।
      
वायरल होने के बाद मामला ट्विटर पर खूब उछला। वायरल होने के बाद घटना की सूचना नजदीकी थाने को हुई। इसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस ने जांच में वीडियो को सही पाया। पुलिस ने वीडियो में दिखाई दे रहे आरोपियों की धर-पकड़ के लिए दबिश शुरू कर दी। पुलिस ने मामले में अब तक राहुल (20 वर्ष), अनुज (21 वर्ष) और राहुल कुमार (19 वर्ष) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सभी आरोपी ऊंचाहार थाने के रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया कि मामले में कई और लोग भी शामिल हैं। पुलिस उनकी पहचान कर उनको गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। जल्दी ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.