कल्याण सिंह के निधन पर प्रदेश में तीन दिनों का राजकीय शोक, आज रहेगा सार्वजनिक अवकाश

सीएम योगी का ऐलान : कल्याण सिंह के निधन पर प्रदेश में तीन दिनों का राजकीय शोक, आज रहेगा सार्वजनिक अवकाश

कल्याण सिंह के निधन पर प्रदेश में तीन दिनों का राजकीय शोक, आज रहेगा सार्वजनिक अवकाश

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व राज्यपाल राजस्थान एवं हिमांचल प्रदेश कल्याण सिंह का 89 वर्ष की आयु में शनिवार रात में निधन हो गया। वह काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार 23 अगस्त सोमवार को अलीगढ़ जनपद के नरौरा में गंगा घाट पर किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर शोक मनाते हुए शासन की ओर से संपूर्ण उत्तर प्रदेश में 23 अगस्त 2021 को एक दिन का सार्वजनिक अवकाश और तीन दिनों के राजकीय शोक ( इस अवधि में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा ) तथा राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि संस्कार किए जाने की घोषणा की गई है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक के दौरान पार्टी की ओर से भी किसी कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। पूरे उत्तर प्रदेश में सोमवार 23 अगस्त को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। इस दौरान प्रदेश समस्त राजकीय कार्यालय, सभी शिक्षण संस्थाएं एवं बैंक पूर्णता बंद रहेंगे। प्रदेश के मान्यता प्राप्त विद्यालयों तथा अन्य बोर्ड के विद्यालयों में भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इस संबंध में घोषणा उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से की गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट और हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में भी सोमवार को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसके साथ ही सभी अधीनस्थ न्यायालय भी बंद रहेंगे।

राजस्‍थान में भी दो दिनों का राजकीय शोक
भाजपा के दिग्गज नेता व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के निधन पर कांग्रेस शासित राज्य राजस्‍थान मेंं वहां की सरकार ने उनके सम्मान में दो दिन के राजकीय शोक और 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। इससे पहले राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की अध्‍यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए एक शोक प्रस्ताव पारित किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.