मिर्जापुर में आकाशीय बिजली का कहर, चपेट में आने से तीन लोगों की मौत, 4 झुलसे

Uttar Pradesh News : मिर्जापुर में आकाशीय बिजली का कहर, चपेट में आने से तीन लोगों की मौत, 4 झुलसे

मिर्जापुर में आकाशीय बिजली का कहर, चपेट में आने से तीन लोगों की मौत, 4 झुलसे

Google Image | symbolic

Mirzapur News (सचिन) : मिर्जापुर में सोमवार शाम अलग-अलग जगह आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि महिलाओं सहित चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के बाद मृतकों के परिजनों में मातम छाया हुआ है।

खेत में काम करते हुए चार लोग आए चपेट में 
जानकारी के अनुसार, मिर्जापुर जिले के अदलहाट थाना क्षेत्र स्थित धोबहीं गांव निवासी 58 वर्षीय साबू लाल और उनकी 55 वर्षीय पत्नी तेतरा देवी, 28 वर्षीय सुनील कुमार और उनकी पत्नी कल्लो देवी सोमवार को सिवान गांव स्थित खेत में काम करने के लिए गईं थीं। शाम के समय चारों खेत में काम कर रहे थे। इस दौरान मौसम बिगड़ गया। तभी तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली वहां गिर गई। बिजली की चपेट में आने से चारों बुरी तरह झुलस गए। घटना की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां से चारों की गंभीर हालत को देखते हुए बीएचयू अस्पताल रेफर कर दिया गया। बीएचयू अस्पताल में चिकित्सकों ने साबू लाल और सुनील कुमार को मृत घोषित कर दिया, जबकि उनकी पत्नियों का उपचार किया जा रहा है।

गाय चराने गए चरवाहे की मौत, किशोर घायल
मिर्जापुर में सोमवार शाम हुई बारिश के दौरान कछवां थाना क्षेत्र के रामापुर निवासी 65 वर्षीय दुखी प्रसाद और 15 वर्षीय पंकज भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। इस दौरान दुखी प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पंकज गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया गया है कि दोनों सुबह जंगल में गाय चराने के लिए गए थे। शाम के समय जब मौसम बिगड़ा और आकाशीय बिजली गिरने से दोनों चपेट में आ गए। ग्रामीणों ने घायल पंकज को अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके अलावा मिर्जापुर के करजी गांव निवासी 30 वर्षीय अनीता सोमवार की शाम अपने घर के बरामदे में बैठी हुई थी। इसी दौरान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। उसकी चपेट में आने से अनीता गंभीर रूप से झुलस गई। परिजनों ने घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.