ब्लैक फंगस से निपटने के लिए यूपी सरकार ने विशेषज्ञों की टीम गठित की, योगी बोले- ‘हर केस की स्टडी कर रिपोर्ट तैयार करें

UP News : ब्लैक फंगस से निपटने के लिए यूपी सरकार ने विशेषज्ञों की टीम गठित की, योगी बोले- ‘हर केस की स्टडी कर रिपोर्ट तैयार करें

ब्लैक फंगस से निपटने के लिए यूपी सरकार ने विशेषज्ञों की टीम गठित की, योगी बोले- ‘हर केस की स्टडी कर रिपोर्ट तैयार करें

Google Image | ब्लैक फंगस से निपटने के लिए यूपी सरकार ने विशेषज्ञों की टीम गठित की

यूपी सरकार प्रदेश में ब्लैक फंगस के बढ़ते खतरे के देखते हुए सतर्क है। विशेषज्ञों की सलाह ली जा रही है। राज्य सरकार ने घातक ब्लैक फंगस से बचाव एवं इलाज का गहन परीक्षण करने के लिए एसजीपीआई के निदेशक की अध्यक्षता में समिति गठित की है। यह कमिटी कोविड़ महामारी के संक्रमण को रोकने एवं संक्रमित लोगों के इलाज हेतु पूरी सक्रियता के साथ कार्य कर रही है। टीम ब्लैक फंगस के मामलों का अध्ययन कर रही है। 

विशेषज्ञों की टीम गठित
प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ब्लैक फंगस के संबंध में और अधिक गहराई से जानकारी हासिल करने, इसके बचाव व इलाज का परीक्षण करने के लिए एसजीपीजीआई, लखनऊ के निदेशक, डा राधा कृष्ण धीमान के नेतृत्व में एक कमेटी गठित की गई है। समिति ब्लैक फंगस बीमारी से संबंधित सभी फैक्ट्स पर विचार करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड़-19 महामारी के संक्रमण को रोकने एवं संक्रमित लोगों के इलाज हेतु पूरी सक्रियता के साथ कार्य कर रही है।

कोरोना के मामलों में मिली है कामयाबी
राज्य में 24 अप्रैल को एक दिन में सर्वाधिक 38055 कोरोना के केस मिले थे। जबकि शुक्रवार को सूबे में 7735 केस सामने आए हैं। इस प्रकार कोरोना के नए मामलों में लगभग 31 हजार की कमी आयी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण से रिकवरी दर 93.2 प्रतिशत है। प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता बढ़ाते हुए रोजाना 2.5 लाख से अधिक टेस्ट किए जा रहे हैं। गुरुवार को राज्य में रिकॉर्ड 3.07 लाख लोगों का कोविड टेस्ट किया गया। चिकित्सा शिक्ष मंत्री ने बतया कि प्रदेश में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। 

टीकाकरण रफ्तार से चल रहा है
वर्तमान में प्रदेश में 23 जनपदों में 18 वर्ष से ज्यादा उम्र वर्ग के निवासियों के वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। इसे शीघ्र ही प्रदेश में सभी जनपदों में शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अबतक 1,58,41,256 लोगों का टीकाकरण किया गया है। अब तक 18 से 44 उम्र वर्ग के 8,52,934 लोगों को टीकाकरण किया गया है। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के सम्बन्ध में हर स्तर पर पूरी सक्रियता के साथ कार्य कर रही है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग आदि का पालन करें। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.