बिहार जा रही रेलगाड़ियां धधकीं, 12 घंटे में दो हादसे से रेलवे प्रशासन में हड़कंप

यूपी में बर्निंग ट्रेन : बिहार जा रही रेलगाड़ियां धधकीं, 12 घंटे में दो हादसे से रेलवे प्रशासन में हड़कंप

बिहार जा रही रेलगाड़ियां धधकीं, 12 घंटे में दो हादसे से रेलवे प्रशासन में हड़कंप

Tricity Today | यूपी में बर्निंग ट्रेन

Etawah News : यूपी के इटावा में एक बड़ा हादसा हो गया। दिल्ली से सहरसा जा रही ट्रेन नंबर 12554 वैशाली एक्सप्रेस में आग लग गई। एस-6 कोच में यह घटना हुई हैं इसमें 19 यात्री झुलस गए। इस घटना के 12 घंटे के भीतर ही दूसरी घटना इटावा में हुई है। आग लगने के बाद प्रभावित हुए 11 यात्रियों को सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। जबकि आठ यात्रियों को मुख्यालय के डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। फिलहाल ट्रेन में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। 

ट्रेन के एस-6 कोच में आग कैसे लगी, अभी इसके कारणों का पता नहीं चल सका है। यह घटना उस समय हुई, जब इटावा रेलवे स्टेशन फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके के मैनपुरी आउटर फाटक पर ट्रेन पहुंची थी। इससे पहले बुधवार की शाम दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई थी। इनमें एक स्लीपर कोच और दो जनरल बोगियां शामिल थीं। गनीमत रही कि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं पहुंची। आग पर काबू पाने के बाद जली तीनों बोगियों को ट्रेन से अलग किया गया, इसके बाद अन्य कोचों में यात्रियों को बैठाकर ट्रेन रवाना की गई

तीन कोच में सवार थे 500 यात्री
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से दरभंगा जाने वाली ट्रेन ठसाठस भरी थी। इसके तीन कोच में आग लगने की खबर फैली तो लोग कूदने लगे। ट्रेन में सवार महिलाएं, बच्चे, बूढ़े भी कूद गए थे। कुछ लोगों को मामूली चोट आई थीं। ट्रेन के गार्ड बबलू सिंह ने बताया कि इन तीन कोच में लगभग 500 यात्री सवार थे। आग किस कारण लगी, इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। आग भीषण थी, लेकिन सभी यात्री सुरक्षित हैं। 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
रेलवे के कर्मचारियों का कहना है कि दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। इसके इतर इस ट्रेन में सफर कर रहे एक मुसाफिर का कहना है कि आग शार्ट सार्किट से लगी। एक यात्री ने कहा था कि कई लोग ट्रेन बैठे हुए थे, वहीं कई लोग आ-जा रहे थे। किसी ने चार्जिंग प्वाइंट में चार्जर लगाया था। वहीं से शॉर्ट सर्किट हुआ था। हल्की सी चिंगारी उठी, इसके बाद आग भड़क गई। यात्री ने बताया कि बोर्ड में आग लग गई। सारे लोग इधर-उधर भागने लगे। ट्रेन पूरी स्पीड में थी, तुरंत चैन खींचकर उसे रोका गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.