छेड़छाड़ से परेशान 25 से अधिक छात्राओं ने छोड़ा स्कूल, चौकी इंचार्ज निलंबित

Amroha News : छेड़छाड़ से परेशान 25 से अधिक छात्राओं ने छोड़ा स्कूल, चौकी इंचार्ज निलंबित

छेड़छाड़ से परेशान 25 से अधिक छात्राओं ने छोड़ा स्कूल, चौकी इंचार्ज निलंबित

Google Image | Symbloic Image

Amroha News : अमरोहा जिले के हसनपुर क्षेत्र में छेड़छाड़ से परेशान होकर एक प्राइवेट स्कूल की 25 से अधिक छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया। घटना के बाद छात्राओं के परिजनों ने पुलिस चौकी और स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत की, मगर कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाई नहीं हुई। इसके बाद छात्राओं ने छेड़छाड़ के डर से स्कूल जाना ही छोड़ दिया। पुलिस अधिकारियों को जब इसकी जानकारी हुई, तब जाकर पुलिस हरकत में आई। अमरोहा के एसपी ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया और छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कर तीन मनचलों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पुलिस ने छात्राओं को सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया है।

रास्ते में झुंड बनाकर करते थे छींटाकशी
जानकारी के अनुसार, अमरोहा जिले के हसनपुर क्षेत्र में स्थित प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली आठवीं से दसवीं तक की छात्राओं के साथ पिछले काफी दिनों से स्कूल जाते समय और वापस आते समय लगातार छेड़खानी की घटनाएं हो रहीं थीं। बताया गया है कि रजबपुर थाना क्षेत्र के कई युवक छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। छात्राओं का आरोप है कि स्कूल आते जाते समय रास्ते में युवक झुंड बनाकर खड़े रहते हैं और उन पर तरह तरह की छींटाकशी करते हैं। इससे परेशान होकर छात्राओं ने अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी। उसके बाद छात्राओं और परिजनों ने स्कूल प्रबंधन और पुलिस चौकी में शिकायत की थी। मगर कोई कार्रवाई नहीं होने पर पिछले तीन दिनों से छात्राओं ने स्कूल जाना ही बंद कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं को दिया सुरक्षा का भरोसा
इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार शाम को स्कूल प्रबंधन की तहरीर पर पीपली गांव निवासी तीन युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। इसके बाद पुलिस टीम ने शनिवार को गांव में दबिश देकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी है। इस मामले में एसपी ने लापरवाही बरतने पर मनौटा चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है। इसके बाद पुलिस ने विद्यालय में पहुंचकर बच्चों एवं शिक्षकों से भी बात की। पुलिस ने छात्राओं से कहा कि किसी से घबराने की जरूरत नहीं है। यदि कोई भी परेशान करता है, तो तुरंत पुलिस को फोन करें। क्षेत्र के सीओ के अनुसार तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.