मतगणना स्थल पर मौजूद रहेंगे सपा के दो-दो वकील, अखिलेश बोले- भाजपा को हटाने के लिए इंकबाल होगा

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : मतगणना स्थल पर मौजूद रहेंगे सपा के दो-दो वकील, अखिलेश बोले- भाजपा को हटाने के लिए इंकबाल होगा

मतगणना स्थल पर मौजूद रहेंगे सपा के दो-दो वकील, अखिलेश बोले- भाजपा को हटाने के लिए इंकबाल होगा

Google Image | अखिलेश यादव

Lucknow News : यूपी विधानसभा चुनाव मतगणना को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारी की है। कानूनी परामर्श के लिए मतगणना स्थल पर सपा के वकील रहेंगे। 75 जिलों की सभी 403 विधानसभा के मतगणना केंद्रों पर सपा के अधिवक्ता रहेंगे। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं। कि मतगणना के दौरान किसी कानूनी परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे अधिवक्ता। बता दें कि सपा ने यह फैसला राम गोपाल यादव की मांग के बाद लिया है।

भाजपा के खिलाफ वोट डालने इलाहबाद जा रहें छात्र- अखिलेश
वहीं सोमवार को सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा- पांच साल नौकरी का अब और न इंतज़ार होगा। उप्र में भाजपा को हटाने के लिए इंक़लाब होगा। भाजपा के ख़िलाफ़ वोट डालने का संकल्प लेकर इलाहाबाद से रेल भर-भर कर पूर्वांचल जा रहे छात्र अब अगले पांच साल नौकरी का इंतज़ार नहीं करेंगे।

मतगणना में जताई थी आशंका
वहीं सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र में देखकर मतगणना स्थलों पर पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती किए जाने की मांग की थी। उन्होंने ने उत्तर प्रदेश में मतगणना के दौरान रायबरेली समेत अन्य जिलों में गड़बड़ी की आशंका जताई थी।

अन्तिम चरण में 613 प्रत्याशी आजमा रहें किस्मत
अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत पूर्वांचल के 10 जिलों की 54 सीटों पर चुनाव होगा। आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मीरजापुर, सोनभद्र और भदोही जिलों में मतदान होना है। इन जिलों में कुल 613 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला 2.06 करोड़ मतदाता करेंगे। पिछले चुनाव में इन 54 सीटों में से भाजपा ने 29, सपा ने 11, बसपा ने छह, अपना दल (एस) ने चार, सुभासपा ने तीन और निषाद पार्टी ने एक सीट जीती थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.