प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री ने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य जांच शिविर का किया शुभारंभ

Gurugram : प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री ने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य जांच शिविर का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री ने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य जांच शिविर का किया शुभारंभ

Tricity Today | केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह

Gurugram : गुरुग्राम में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य जांच शिविर का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य जांच शिविर का यह कार्यक्रम शनिवार को महरौली रोड स्थित कोरस बैंकेट हॉल में आयोजित किया गया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि परिवर्तन जीवन का नियम है, लेकिन परिवर्तन के साथ हमें हमारे संस्कारो और जीवन के मूल्यों को नही भूलना चाहिए। 

देश को स्वछता और स्वास्थ्य के क्षेत्र में शिखर पर ले जाने के लिए करने होंगे प्रयास 
उन्होंने कहा कि समय के साथ सामाजिक मूल्यों में आए परिवर्तन के बावजूद जैन समाज के सेवाभाव में आज भी कोई कमी नही आई है। केंद्रीय मंत्री शनिवार को गुरुग्राम में जैन समाज सहित मानव आवाज एनजीओ और केन्विंन फाउंडेशन द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित आयुर्वेदिक स्वास्थ्य जांच शिविर में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश को स्वछता और स्वास्थ्य के क्षेत्र में शिखर पर ले जाने के लिए हम सभी को सामूहिक प्रयास करने होंगे।

"प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश हर मामले में स्वावलंबी बन रहा है"
केंद्रीय मंत्री ने दीप प्रज्वलित कर नि:शुल्क स्वास्थ जांच शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि गैर सरकारी सामाजिक संगठनों द्वारा की जा रही निष्काम भाव से समाज सेवा का अपना अलग ही महत्व होता है। सक्षम लोगों को आगे आकर समाज सेवा में अपनी भागीदारी निभानी चाहिए यहीं हमारी भारतीय परंपरा भी रही है। राव ने कहा कि यह संयोग ही है कि देवताओं के शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की जयंती, आधुनिक और आत्मनिर्भर भारत के शिल्पकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन एक ही दिन है। आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश हर मामले में स्वावलंबी बन रहा है। यह प्रधानमंत्री की नीतियों और मजबूत नेतृत्व का ही प्रभाव है कि आज पूरे विश्व के अंदर भारत को एक नई पहचान मिल रही है। 

इस अवसर पर यह लोग रहे उपस्थित 
इस अवसर पर गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, पूर्व मेयर विमल यादव, भाजपा नेता नवीन गोयल, अभय जैन, केन्विंन फाउंडेशन से डॉ डी.पी गोयल, डॉ एन. के जैन, डॉ के.वी.जी.एस मूर्ति, डॉ अयान मित्तल, डॉ मोहित चौधरी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.