यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल हटाए गए, एसीएस होम ने दी जानकारी

BIG BREAKING : यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल हटाए गए, एसीएस होम ने दी जानकारी

यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल हटाए गए, एसीएस होम ने दी जानकारी

Google Image | मुकुल गोयल

Uttar Pradesh News : लखनऊ से बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को पद से हटा दिया गया है। उन्हें शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रूचि नहीं लेने और अकर्मण्यता के चलते पुलिस महानिदेशक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुक्त कर दिया है। मुकुल गोयल को नागरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मुकुल गोयल नागरिक सुरक्षा विभाग के महानिदेशक बनाए गए हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुकुल गोयल को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लाकर राज्य का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था।

वेस्ट यूपी के शामली जिले के रहने वाले हैं मुकुल गोयल
आपको बता दें कि 30 जून 2021 को 1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया था। मुकुल गोयल वेस्ट यूपी से ताल्लुक रखते हैं। मुकुल गोयल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। यूपी पुलिस के महानिदेशक से पहले वो बार्डर सिक्यारिटी फोर्स में एडीजी के पद पर तैनात थे। वह वेस्ट यूपी में सहारनपुर मण्डल के छोटे से जिले शामली के रहने वाले हैं। मुकुल गोयल की पहचान यूपी पुलिस में बेहद खास मानी जाती है। उनका व्यवहार शालीन है और काम में सख्ती है।

मुकुल गोयल का इंजीनियरिंग बैकग्राउंड
मुकुल गोयल का जन्म 22 फरवरी 1964 को शामली में हुआ था। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा शामली में ही हासिल की। उस वक्त शामली जिला मुजफ्फरनगर जिले की तहसील हुआ करता था। वह इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में बीटेक हैं और प्रबंधन के क्षेत्र में एमबीए भी किया है। मुकुल गोयल को बहादुरी और कर्तव्यनिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की ओर से तीन बार सम्मानित किया जा चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.