गोरखपुर में आया 76 हजार करोड़ रुपए का निवेश, सांसद रविकिशन बोले- मोदी और योगी के बिना कुछ भी मुमकिन नहीं 

UP Investors Summit 2023 : गोरखपुर में आया 76 हजार करोड़ रुपए का निवेश, सांसद रविकिशन बोले- मोदी और योगी के बिना कुछ भी मुमकिन नहीं 

गोरखपुर में आया 76 हजार करोड़ रुपए का निवेश, सांसद रविकिशन बोले- मोदी और योगी के बिना कुछ भी मुमकिन नहीं 

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

UP Investors Summit 2023 : उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के अवसर पर एनेक्सी भवन सभागार मे आयोजित जनपद स्तरीय निवेश कुम्भ मे उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुभारंभ कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर जनपद स्तर पर 50 करोड रुपये तक का निवेश करने वाले सुधीर यादव, अम्बर जावेद, हरिकृष्णा, गौरव सिन्हा, आनन्दवर्धन त्रिपाठी, राम प्रवेश शर्मा, कुनाल श्रीवास्तव, नितेश कुमार अग्रवाल और मो.अल्ताफ को एमओयू की प्रति प्रदान की गई। इस दौरान बताया गया कि जनपद गोरखपुर मे 328 उद्योगों के माध्यम 76 हजार करोड़ रुपये का निवेश प्राप्त हुआ है। जिसमें लगभग एक लाख 95 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

नई ऊंचाइयों को छू रहा गोरखपुर
इस अवसर पर अपने संबोधन में सांसद रविकिशन ने कहा कि गोरखपुर आज विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोच है कि प्रदेश के सभी शहरो का विकास हो और कैसे उत्तर प्रदेश को देश की नम्बर एक अर्थव्यवस्था बनाया जाये। उन्होंने उद्यमियो से अपील की कि आप निवेश करें, सरकार और प्रशासन आपके साथ है। सांसद रवि किशन ने आगे कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बिना कुछ भी संभव नहीं है उनके नेतृत्व में ही आज गोरखपुर में यह कामयाबी हासिल की है।

गोरखपुर में बेहतर एयर कनेक्टिविटी
एमएलसी एवं भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ.धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि आज दुनिया भारत की ओर आशा भरी नजरों के साथ देख रही है। उसी प्रकार देश एवं विदेश भी उत्तर प्रदेश  की तरफ आशा भरी नजरों से देख रहा है। लोंगो की धारणा यूपी के प्रति तेजी से बदली है। सही मायने में उत्तर प्रदेश का स्वर्णिम युग शुरू हो रहा है। गोरखपुर में चार विश्वविद्यालय के साथ फोरलेन सड़कें हैं। यहां पर 14 उड़ानों के माध्यम से बेहतर एयर कनेक्टिविटी भी है।

यूपी ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए अग्रसर
चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद अजीतसरिया ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर तेजी से अग्रसर है। उद्योगों की स्थापना से रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। युवा उद्यमी अचिंत्य लाहिड़ी ने कहा कि आज निवेश के अनुकूल माहौल एवं 'इज आफ डूइंग' बिजनेस के कारण अधिक निवेश आ रहा है। युवा शक्ति इस अनुकूल वातावरण में हमारी अर्थव्यवस्था को विश्व की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनायेगा। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों और उद्यमियों आदि की सहभागिता रही।

पूरे यूपी में 29.92 लाख हजार करोड़ रुपए का निवेश
यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पूरे यूपी में 29 लाख 92 हजार करोड़ रुपए के निवेश पर मुहर लगी है। यह पूरे उत्तर प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक पल है। उत्तर प्रदेश का डंका पूरे विश्व में बजा हुआ है। अकेले मुकेश अंबानी ने उत्तर प्रदेश में 75,000 करोड़ रुपए का निवेश किया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और दुनिया के दिग्गज उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के समय में उत्तर प्रदेश भारत का बेहतर कानून-व्यवस्था वाला प्रदेश है। पीएम मोदी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की अच्छी कानून-व्यवस्था की वजह से ही आज के समय में उद्योगपति उत्तर प्रदेश को अपनी पहली पसंद बना रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.