आप ने जारी की 500 उम्मीदवारों की लिस्ट, हर वर्ग के लोगों को मिला मौका

UP Panchayat Chunav 2021: आप ने जारी की 500 उम्मीदवारों की लिस्ट, हर वर्ग के लोगों को मिला मौका

आप ने जारी की 500 उम्मीदवारों की लिस्ट, हर वर्ग के लोगों को मिला मौका

Tricity Today | संजय सिंह

उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने 500 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। जारी लिस्ट में हर वर्ग हर तबके के प्रत्याशियों को आम आदमी पार्टी ने मौका दिया है। बुधवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संजय सिंह ने इसकी जानकारी दी है।

इस दौरान संजय सिंह ने कहा कि पिछले 6 महीने से आम आदमी पार्टी लगातार ग्रामीण इलाकों में अपनी संगठन को मजबूत कर रही है। हर जिले में अब तक आम आदमी पार्टी ने मीटिंग कर ली है। इस दौरान उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी की है। उन्होंने यह भी कहा कि कई बार आप अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की लेकिन आरक्षण में बदलाव होने के कारण उम्मीदवारों के लिस्ट में परिवर्तन हुआ। जिसके बाद हाईकोर्ट की फटकार के बाद निर्वाचन आयोग ने 2015 को आधार मानकर आरक्षण प्रक्रिया लागू की है। आम आदमी पार्टी ने अपने 500 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें हर वर्ग हर तबके के लोगों को मौका दिया गया है।

चुनाव प्रचार के लिए विचार करे राज्य निर्वाचन आयोग
इस दौरान संजय सिंह ने राज्य निर्वाचन आयोग से गुहार लगाते हुए कहा है कि इस बार उम्मीदवारों को सिर्फ 5 दिन चुनाव प्रचार के लिए दिया है। उस पर एक बार विचार करने की जरूरत है। क्योंकि इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि चुनाव प्रचार के लिए उम्मीदवारों को सिर्फ 5 दिन का समय दिया गया है।

आप ने इनको दिया मौका
आम आदमी पार्टी द्वारा जारी लिस्ट में 47 उम्मीदवार हैं। जो पूर्व में जिला पंचायत सदस्य व कैंडिडेट रहे हैं, 33 ऐसे उम्मीदवार हैं, जो दूसरी पार्टियों से आम आदमी पार्टी में शामिल होकर पार्टी के समर्थन से चुनाव लड़ रहे हैं। 19 उम्मीदवार ऐसे हैं। जो ग्राम प्रधान रह चुके हैं। 18 ऐसे कैंडिडेट हैं, जो व्यवसाय करते हैं। 16 ऐसे कैंडिडेट हैं, जो कृषि से जुड़े हैं। 15 सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी आप ने उम्मीदवार घोषित किया है। साथ ही पूर्व में क्षेत्र पंचायत सदस्य रहे 15 उम्मीदवारों के साथ ही 12 गृहणी महिलाओं को भी मौका दिया गया है। ऐसे तमाम उम्मीदवार हैं, जिनकी लिस्ट आज आम आदमी पार्टी ने घोषित की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.