दो-दो लाख रुपए में छात्रों को पेपर उपलब्ध करवाने वाला अलीगढ़ से गिरफ्तार, योगी ने कहा- सख्त होगी कार्रवाई

UPTET Cancelled : दो-दो लाख रुपए में छात्रों को पेपर उपलब्ध करवाने वाला अलीगढ़ से गिरफ्तार, योगी ने कहा- सख्त होगी कार्रवाई

दो-दो लाख रुपए में छात्रों को पेपर उपलब्ध करवाने वाला अलीगढ़ से गिरफ्तार, योगी ने कहा- सख्त होगी कार्रवाई

Google Image | आरोपी

LUCKNOW : उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) 2021 का पेपर लीक होने के मामले में योगी सरकार लगातार एक्शन मोड में नजर आ रही है। वहीं यूपी एसटीएफ भी लगातार आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है। बुधवार को एसटीएफ ने आरोपी गौरव कुमार को अलीगढ़ के बन्ना देवी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि गौरव ने 4 से 5 लोगों को दो-दो लाख रुपये में अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी का पेपर उपलब्ध कराया है। बता दें बीते इससे पहले योगी सरकार ने सॉल्वर गैंग की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलवाने की बात बोली थी। 

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय गिरफ्तार
यूपी (टीईटी) शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय पर गिरी है। एसटीएफ ने संजय कुमार को दोषी मानते हुए आज सुबह ही गिरफ्तार किया है। 28 नवम्बर को इसका पेपर लीक होने के बाद से ही एक्शन में आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिम्मेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सचिव परीक्षा नियामक संजय उपाध्याय को शुचितापूर्ण, नकलविहीन और शांतिपूर्ण ढंग से यूपी-टीईटी न किराने का प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है। यूपी टीईटी मामले में शासन को अभी जांच रिपोर्ट नहीं मिली है। महत्वपूर्ण परीक्षा की व्यवस्था संभाल न पाने और प्रथम दृष्टया गोपनीयता न बरतने पर कार्रवाई की गई है।

अब तक 29 से अधिक लोगों की हुई गिरफ्तारी
यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ जांच कर रही है। अब तक इस मामले में 29 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। ये गिरफ्तारियां उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों से हुई हैं। बीस से अधिक लोगों से हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। लेकिन इस पूरी कवायद के बाद भी यह साफ नहीं हो पाया कि आखिर शिक्षक भर्ती के लिए जरूरी प्रदेश की सबसे बड़ी परीक्षा का पर्चा कैसे लीक हो गया। सॉल्वर गैंग को प्रश्नपत्र शनिवार देर रात रात मिल गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.