यूपी एसटीएफ करेगी लखीमपुर कांड की जांच, केंद्रीय राज्यमंत्री के बेटे समेत 14 पर एफआईआर, जानें अब तक का घटनाक्रम

BREAKING : यूपी एसटीएफ करेगी लखीमपुर कांड की जांच, केंद्रीय राज्यमंत्री के बेटे समेत 14 पर एफआईआर, जानें अब तक का घटनाक्रम

यूपी एसटीएफ करेगी लखीमपुर कांड की जांच, केंद्रीय राज्यमंत्री के बेटे समेत 14 पर एफआईआर, जानें अब तक का घटनाक्रम

Google Image | लखीमपुर खीरी में हुई वारदात की जांच यूपी एसटीएफ को सौंपी गई

Lakhimpur Kheri : लखीमपुर खीरी में रविवार को हुए वारदात की जांच यूपी एसटीएफ को सौंपी गई है। आज शाम से एसटीएफ अपनी विस्तृत जांच शुरु कर देगी। अब तक इस मामले में 24 लोगों की पहचान हुई है। जबकि फौरी तौर पर एसटीएफ ने 7 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। जिले में कानून-व्यवस्था व शांति बनाए रखने के लिए सभी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। जिला प्रशासन ने कहा है कि अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। इस घटना में अब तक 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय राज्य गृहमंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर भी मामला दर्ज हुआ है।

बताते चलें कि लखीमपुर खीरी में हुई वारदात के बाद आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर बड़ी बैठक हुई थी। बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना और कुछ सीनियर अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद यह फैसला लिया गया कि इस मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंपी जाएगी। इसके बाद एसटीएफ एक्शन में आ गई है। अब तक 7 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उपद्रव में शामिल 24 लोगों की पहचान हुई है। हिंसा में 14 लोगों के खिलाफ एफआईआफ दर्ज हुई है।  जबकि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने कहा है कि घटना के समय उनका बेटा वहां मौजूद नहीं था। जांच के बाद सच सामने आएगा।

हालांकि किसानों और प्रशासन के बीच बैठक खत्म हो गई है। यूपी पुलिस के मुताबिक दोनों पक्ष के बीच सहमति बन गई है। शासन ने मृतक किसानों के परिजनों क़ो 45 लाख मुआवजा और एक़ सरकारी नौकरी देने का वादा किया है। साथ ही 8 दिन के अंदर आरोपियों की गिरफ़्तारी का भरोसा दिलाया है। इसके बाद किसानों ने प्रदर्शन खत्म करने का ऐलान किया है। मगर एहतियात बरतते हुए जिला प्रशासन ने लखीमपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। सेवाएं बंद होने से बैंकिंग और ऑनलाइन क्लासेस भी प्रभावित हुई हैं।  जिला प्रशासन ने कहा है कि अगली आदेश तक इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.