25 से अधिक युवकों को पुलिस लाइन भेजा, एसपी देहात ने डेरा डाला

मेरठ में बिना अनुमति सम्राट मिहिर भोज यात्रा निकालने पर बवाल :  25 से अधिक युवकों को पुलिस लाइन भेजा, एसपी देहात ने डेरा डाला

25 से अधिक युवकों को पुलिस लाइन भेजा, एसपी देहात ने डेरा डाला

Tricity Today | मेरठ में बिना अनुमति सम्राट मिहिर भोज यात्रा निकालने पर बवाल

Meerut News (Sachin): मेरठ के मवाना कस्बे में सोमवार सुबह गुर्जर समाज द्वारा बिना अनुमति के सम्राट मिहिर भोज यात्रा निकलने का प्रयास किया जा रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने यात्रा निकाल रहे लोगों को समझने का प्रयास किया, मगर लोग यात्रा निकालने की मांग पर खड़े रहे। यात्रा निकाल रहे कुछ युवकों और पुलिस के अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। मामला बढ़ता देख पुलिस अधिकारियों ने यात्रा निकालने का प्रयास कर रहे लगभग 25 युवकों को हिरासत में ले लिया और उन्हें मेरठ पुलिस लाइन भिजवा दिया। फिलहाल मौके पर एसपी देहात सहित कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद है।

मवाना के बड़ा महादेव मंदिर से निकलनी थी यात्रा
जानकारी के अनुसार, मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र के गुर्जर समाज के लोगों का सोमवार को कस्बे में सम्राट मिहिर भोज यात्रा निकलने का कार्यक्रम था। यह यात्रा मवाना कस्बे के बड़ा महादेव शिव मंदिर से निकाली जानी थी। राजपूत समाज के लोगों ने अधिकारियों को ज्ञापन देकर इसका विरोध किया था। मामले को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से गुर्जर समाज के लोगों को यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसके बाद भी सोमवार सुबह मवाना के बड़ा महादेव मंदिर पर यात्रा निकालने के लिए काफी संख्या में गुर्जर समाज के लोग एकत्रित हो गए।

25 से अधिक लोगों को लिया हिरासत में
मामले की सूचना पर मवाना थाना पुलिस सहित आसपास के कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। इस दौरान एसपी देहात भी स्थिति को संभालने के लिए मवाना पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने यात्रा को न निकालने की बात कही, मगर युवक जबरन यात्रा निकालने की मांग पर अड़े रहे। जिसको लेकर कुछ युवकों की पुलिस अधिकारियों से तीखी नोकझोंक हो गई। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने शांति व्यवस्था को देखते हुए हंगामा कर रहे लगभग 25 युवकों को हिरासत में ले लिया और उन्हें मेरठ पुलिस लाइन भेज दिया। इस दौरान हस्तिनापुर से यात्रा में शामिल होने पहुंचे युवक फिलहाल यात्रा निकालने की मांग पर अड़े हुए हैं। जिसके कारण मौके पर पुलिस अधिकारी और प्रशासन के लोग उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी। पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.