नोएडा में 101 और गाजियाबाद में 130 नए मामले आए, लखनऊ तीसरे नंबर पर, देखिए पूरे यूपी का हाल

COVID-19 BREAKING : नोएडा में 101 और गाजियाबाद में 130 नए मामले आए, लखनऊ तीसरे नंबर पर, देखिए पूरे यूपी का हाल

नोएडा में 101 और गाजियाबाद में 130 नए मामले आए, लखनऊ तीसरे नंबर पर, देखिए पूरे यूपी का हाल

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida/UP News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) में 101 और गाजियाबाद (Ghaziabad) में कोविड-19 (Covid-19) के 130 नए मामले दर्ज किए गए हैं। नोएडा के साथ ही गाजियाबाद की स्थिति भी लगातार खराब होती जा रही है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोविड-19 के 572 नए मामले सामने आए हैं।

यूपी में आज 572 नए मामले आए
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सोमवार को पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 572 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 2,261 तक पहुंच गई है। हालांकि, यूपी में पिछले 24 घंटे के दौरान किसी भी जनपद में कोविड-19 संक्रमण से मौत नहीं हुई है।

सबसे ज्यादा गौतमबुद्ध नगर में एक्टिव मामले
नोएडा के जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जनपद में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 101 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद अब जनपद में कोरोना संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 448 हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान जनपद से 8 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे हैं। इस तरीके से कोरोना संक्रमण के मामले में गौतमबुद्ध नगर पूरे उत्तर प्रदेश में नंबर वन पर है।

दूसरे नंबर पर गाजियाबाद
गाजियाबाद में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 130 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी समय के दौरान गाजियाबाद जनपद से 9 लोग ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं। गाजियाबाद में इस समय कोरोना संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या 401 है। इसी के साथ गाजियाबाद जनपद कोरोना संक्रमण के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में दूसरे नंबर पर है।

तीसरे नंबर पर लखनऊ
सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ में 86 संक्रमित मरीज मिले है। जिससे अब एक्टिव मामलों की संख्या 360 हो गई है। लखनऊ में अब तक कोरोना वायरस से 2,651 लोगों की मौत हो चुकी हैं। कोरोना के मामले में लखनऊ तीसरे नंबर पर है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.