बर्खास्त सिपाही ने खुद को बड़ा अधिकारी बताकर लोगों को लूटा, नोएडा में भी बनाया शिकार, ऐसे खुली पोल

यूपी: बर्खास्त सिपाही ने खुद को बड़ा अधिकारी बताकर लोगों को लूटा, नोएडा में भी बनाया शिकार, ऐसे खुली पोल

बर्खास्त सिपाही ने खुद को बड़ा अधिकारी बताकर लोगों को लूटा, नोएडा में भी बनाया शिकार, ऐसे खुली पोल

Social Media | गिरफ्तार आरोपी

नोएडा और सहारनपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह के दो ठगों को शाहजहांपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यूपी पुलिस का एक बर्खास्त सिपाही खुद को पुलिस अधिकारी बताता था और लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देता था। गत चार दिनों में ही इस गैंग ने गौतमबुद्ध नगर और सहारनपुर में लोगों से 81 हजार रुपये की धोखाधड़ी की है। 

शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमीरपुर निवासी सिपाही अब्दुल वहीद यूपी पुलिस का कर्मचारी था। करीब 15 वर्ष पहले उसे बर्खास्त कर दिया गया था। तब वह कानपुर में तैनात था। इसके बाद इस सिपाही ने एक गिरोह बना लिया। ये लोगों को नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करते थे। इन्होंने पूरे प्रदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की है।

इस संबंध में शाहजहांपुर निवासी शिवम शुक्ला ने गुरुवार को कोतवाली में शिकायत दी। उन्होंने कहा कि, “पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति ने स्वयं को अधिकारी बताकर नौकरी देने के नाम पर 50 हजार रुपये लिए हैं और हमें शक है कि उसने हम से ठगी की है।” शिकायत पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने आरोपी अब्दुल वहीद तथा उसके गिरोह के गुलाम हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। यह हमीरपुर जिले का रहने वाला है। 

पूछताछ में आरोपी बर्खास्त सिपाही ने बताया कि उसने पिछले चार दिनों में सहारनपुर तथा नोएडा से नौकरी लगवाने के नाम पर 81 हजार रुपये की ठगी की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 72 हजार ठगी के रुपये, पुलिस की वर्दी और अवैध हथियार बरामद कर उनको अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.