उत्तर प्रदेश एक बार फिर कोविड-19 से प्रभावित घोषित, सरकार ने लागू की यह बड़ी पाबंदी

BIG BREAKING : उत्तर प्रदेश एक बार फिर कोविड-19 से प्रभावित घोषित, सरकार ने लागू की यह बड़ी पाबंदी

उत्तर प्रदेश एक बार फिर कोविड-19 से प्रभावित घोषित, सरकार ने लागू की यह बड़ी पाबंदी

Tricity Today | BIG BREAKING NEWS

Uttar Pradesh News : लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है। पूरे उत्तर प्रदेश को कोविड-19 से प्रभावित घोषित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) ने मंगलवार को कोरोनावायरस से संक्रमित नए मामले सामने आने के बाद यह फैसला लिया है। पूरे राज्य में महामारी अधिनियम को एक बार फिर लागू कर दिया गया है। राज्य के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने देर रात यह जानकारी दी है। इसके साथ ही सभी 75 जिलों में कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल को लागू कर दिया गया है। अब रात्रिकालीन कर्फ्यू 10:00 बजे से अगले दिन सुबह 5:00 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान सामान्य रूप से किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। केवल आपातकालीन परिस्थितियों में ही लोग सड़क पर आवागमन कर पाएंगे। कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग कार्यवाही कर सकते हैं।

मंगलवार को यूपी में 80 नए मामले दर्ज किए गए
मंगलवार को दोपहर 3:00 बजे राज्य के महामारी कंट्रोल रूम की ओर से रिपोर्ट जारी की गई है, जिसमें बताया गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान 80 नए मामले दर्ज किए गए हैं। आज सबसे ज्यादा गौतमबुद्ध नगर में 28, लखनऊ में 11, गाजियाबाद में 12, मेरठ में 3, प्रयागराज में 5, मथुरा में 3, अलीगढ़ में 2, रायबरेली में 2, बाराबंकी में 3, देवरिया, झांसी, रामपुर, बदायूं, सहारनपुर, एटा, बस्ती, कासगंज, हापुड़, कौशांबी और वाराणसी में एक-एक कोरोना का मामले सामने आए हैं। इनमे से सबसे ज्यादा खराब स्थित गौतमबुद्ध नगर, लखनऊ और गाजियाबाद की है।

उत्तर प्रदेश में 80 मरीज मिले
उत्तर प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 80 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर में आए हैं। गौतमबुद्ध नगर में मंगलवार को 28 नए मरीज रिकॉर्ड किए गए हैं। जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर कोरोना संक्रमण के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में नम्बर-1 पर पहुंच गया है।

सात महीने बाद आज सबसे ज्यादा संक्रमित मिले
गौतमबुद्ध नगर में 7 महीने बाद मंगलवार को सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं। आज 28 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में एक्टिव केस बढ़कर अब 82 हो गए हैं। दूसरी तरफ गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन, स्वास्थ विभाग और पुलिस ने कोरोनावायरस को रोकने के लिए प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जिले में लाइट कर्फ्यू का पालन करवाया जा रहा है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने लोगों से अपील की है कि शारीरिक दूरी का पालन करें। मास्क लगाएं। भीड़ भरे इलाकों में अगर जाना जरूरी ना हो तो परहेज बरतें।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.