विमला बाथम ने ट्रेनी आईएएस अफसरों को दी सीख, कहा- महिला अधिकार और सुरक्षा रहें प्राथमिकता

Uttar Pradesh : विमला बाथम ने ट्रेनी आईएएस अफसरों को दी सीख, कहा- महिला अधिकार और सुरक्षा रहें प्राथमिकता

विमला बाथम ने ट्रेनी आईएएस अफसरों को दी सीख, कहा- महिला अधिकार और सुरक्षा रहें प्राथमिकता

Tricity Today | Vimla Batham

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने शुक्रवार को राज्य के प्रशिक्षु आईएएस अफसरों को सीख दी। उन्होंने आईएएस अफसरों से कहा, "आप आने वाले वक्त में समाज के लिए काम करेंगे। महिलाओं की सुरक्षा, विकास और उनसे जुड़े मुद्दे प्राथमिकता में रहने चाहिए। समाज के कमजोर वर्ग के लिए आगे बढ़कर काम करने की भावना आपके मन में होनी चाहिए।" उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबन्धन अकादमी ने वर्ष 2020 बैच के प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों के लिए डीब्रीफिंग प्रशिक्षण का आयोजन राज्य महिला आयोग के सभागार में किया गया। 

उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी लखनऊ के महानिदेशक एल वेंकटेश्वर लू और प्रशिक्षु अधिकारी सुबह 11 राज्य महिला आयोग के सभागार में पहुंचे। प्रशिक्षु अधिकारियों को आयोग की सदस्य सचिव अर्चना गहरवार व विधि अधिकारी मीता पाण्डेय ने आयोग की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान ट्रेनी आईएएस अफसरों ने सवाल किए। आयोग की सचिव और लॉ ऑफिसर ने जवाब दिए।

आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने प्रदेश में मिशन शक्ति 4.0 के तहत नारी सुरक्षा, नारी सम्मान और नारी स्वाबलम्बन के तहत चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नारी स्वाबलम्बन के तहत प्रदेश में संचालित स्वयं सहायता समूह महिलाओं को रोजगार हासिल करने के तरीके बता रहे हैं। स्वयं सहायता समूह से महिलायें घरेलू काम के साथ-साथ समाज में अपना स्थान बनाने में सफल रही हैं। अध्यक्ष ने प्रशिक्षु अधिकारियों को नारी सुरक्षा, नारी सम्मान व नारी स्वाबलम्बन के क्षेत्र में भविष्य में सराहनीय कार्य करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आम जनमानस के हितों को ध्यान में रखते हुये कार्य करें। विमला बाथम ने सभी ट्रेनी आईएएस अफसरों को अच्छे भविष्य के लिए शुभकामनायें दीं। आयोग की वित्त एवं लेखाधिकारी स्वाती वर्मा भी उपस्थित रहीं।

इन आईएएस अफसरों ने भाग लिया
  1. जय देव सी एस
  2. नूपुर गोयल
  3. अजय जैन
  4. प्रत्यूष पाण्डेय
  5. निधि बंसल
  6. नेहाबन्धु
  7. परिक्षित खटाना
  8. राम्या आर
  9. सुथान अब्दुल्ला
  10. सुमित राजेश महाजन
  11. ओजस्वी राज
  12. विशाल कुमार
  13. अभिनव गोपाल
  14. नवनीत सेहारा
  15. पवन कुमार मीना
  16. अजय कुमार गौतम

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.