आगरा में 17 अप्रैल से घर में नहीं आएगा पानी, नोडल अधिकारी ने की लोगों से यह अपील, जानिए वजह

बड़ी खबर : आगरा में 17 अप्रैल से घर में नहीं आएगा पानी, नोडल अधिकारी ने की लोगों से यह अपील, जानिए वजह

आगरा में 17 अप्रैल से घर में नहीं आएगा पानी, नोडल अधिकारी ने की लोगों से यह अपील, जानिए वजह

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Agra : गर्मियों में आम जनमानस के लिए पानी से बढ़कर कुछ नहीं होता है। ऐसे में आगरा शहर के लोगों को 3 दिन पानी की किल्लतओं का सामना करना पड़ेगा। 17 से 20 अप्रैल तक जलापूर्ति पूरी तरह ठप रहेगी। दैनिक कार्यों में इस्तेमाल होने वाले पानी के लिए लोगों को पहले ही सतर्क कर दिया गया है। 32 घंटे तक पाइप की मरम्मत को देखते हुए लोगों से पानी जमा करने की अपील की गई है। 

लाइन की मरम्मत
1200 एमएम व्यास की लाइन की मरम्मत का काम आगरा स्मार्ट सिटी रविवार से कराएगी। इस वजह से आधे शहर की जलापूर्ति दो दिन तक ठप रहेगी। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जीवनी मंडी रोड में 1200 एमएम की पानी की लाइन बिछाई जाएगी। जीवनी मंडी वाटरवर्क्स का एक पंप बंद रहेगा जबकि 18 से 20 अप्रैल तक शाहगंज स्थित नए जोनल पंपिंग स्टेशन (जेडपीएस) की पाइप लाइन में कनेक्शन होगा। सिकंदरा स्थित गंगाजल और एमबीबीआर प्लांट बंद रहेंगे। आधे शहर में पानी की आपूर्ति ठप रहेगी। टैंकरों से पानी भेजा जाएगा। यह कार्य 143 करोड़ रुपये से हो रहा है।

इन जगहों पर नहीं होगी पानी की जलपूर्ति
जीवनी मंडी रोड में 30 मीटर की पानी की लाइन को बदला जा रहा है। यह कार्य पिछले सप्ताह शुरू हुआ था। इस रोड से होकर 80 साल पुरानी लाइन गुजरी है। एलआइसी बिल्डिंग के पास नई लाइन से कनेक्शन किया जाएगा। जीवनीमंडी वाटरवर्क्स से जुड़े कोतवाली, रकाबगंज, छीपीटोला, काली महल, गाड़ी वाली बस्ती, भैंरो बाजार, घटिया आजम खां, खटीकपाड़ा, फुलट्टी बाजार, मंटोला, ढोलीखार, धूलियागंज, मोतीकटरा, पन्नी गली, राजामंडी, नूरी दरवाजा, गधापाड़ा, जीवनीमंडी, कटरा मदारी खां, महादेव गली, यमुनापार, शाहदरा, फाउंड्री नगर आदि क्षेत्रों में जलापूर्ति 17 अप्रैल की सुबह 9 बजे से 18 अप्रैल की शाम 5 बजे तक ठप रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.