कजरिया विसर्जन करते समय यमुना में सात बहे, युवती समेत चार की मौत

Banda News : कजरिया विसर्जन करते समय यमुना में सात बहे, युवती समेत चार की मौत

कजरिया विसर्जन करते समय यमुना में सात बहे, युवती समेत चार की मौत

Google Image | Symbloic

Banda News :  उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में गुरगवां के पास बहने वाली यमुना नदी के गैला घाट पर कजरिया विसर्जन करते समय पैर फिसलने से युवती समेत सात लोग नदी में बह गए। सभी को तेज बहाव में बहते देख मौजूद लोगों ने दो को बाहर निकालकर बचा लिया। लेकिन, ममेरे-फुफेरे दो भाई-बहन समेत चार की मौत हो गई। ग्रामीणों की मदद से पुलिस एक लापता बच्चे की तलाश करा रही है। घटना की खबर फैलते ही नदी किनारे भारी हुजूम जमा हो गया। सूचना पाकर मौके पर एसडीएम, एसपी व सीओ समेत भारी फोर्स के साथ पहुंच गए। 

पांच से 19 साल के चार बच्चों की नहीं बची जान
पैलानी के ग्राम गुरगवां के पास यमुना नदी में बुधवार सुबह कजरिया विसर्जन को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ थी। महिलाओं व पुरुषों के साथ बच्चे भी मौजूद थे। नदी में विसर्जन करते समय पैर फिसलने से अचानक युवती समेत सात बह गए। उन्हें डूबता देखकर वहां मौजूद लोगों ने मनीष की 12 वर्षीय बेटी पावनी व रामऔतार की 11 वर्षीय बेटी आकांक्षा को समय रहते पानी से बाहर निकालकर बचा लिया। रामविशाल की 14 वर्षीय बेटी विजय लक्ष्मी व उसके फुफेरे भाई आठ वर्षीय पुष्पेंद्र पुत्र दिनेश निवासी ग्राम अरबई, गुरगवां के लवलेश के पांच वर्षीय पुत्र सूर्यांश व रामकृपाल की 19 वर्षीय पुत्री राखी को पानी से बाहर निकालने में देर हो गई। लोग चारों को लेकर जसपुरा सीएचसी पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। 

अब तक नहीं मिला सात साल का तनु
चार लोगों की मौत की जानकारी होते ही स्वजनों में चीख-पुकार मच गई। यमुना नदी में अभी रामशरन के सात वर्षीय बेटे तनु की खोज चल रही है। पुलिस बच्चे को खोजने के लिए स्थानीय गोताखोरों की भी मदद ले रही है। उसके स्वजन व अन्य ग्रामीण भी तलाश में लगे हैं। एसपी अंकुर अग्रवाल, एसडीएम शशिभूषण मिश्रा, सीओ सदर अंबुजा त्रिवेदी मौके पर जमे हुए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.