योगी आदित्यनाथ ने किया बर्जर पेन्ट्स ग्रुप की सबसे बड़ी फैक्ट्री का लोकार्पण

चमक रहा है हमारा यूपी : योगी आदित्यनाथ ने किया बर्जर पेन्ट्स ग्रुप की सबसे बड़ी फैक्ट्री का लोकार्पण

योगी आदित्यनाथ ने किया बर्जर पेन्ट्स ग्रुप की सबसे बड़ी फैक्ट्री का लोकार्पण

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ ने किया मल्टी प्रोडक्ट पेन्ट फैक्ट्री का लोकार्पण

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर जनपद हरदोई के सण्डीला औद्योगिक क्षेत्र में 1,000 करोड़ के निवेश से 37 एकड़ क्षेत्रफल में निर्मित बर्जर पेन्ट्स ग्रुप की सबसे बड़ी मल्टी प्रोडक्ट पेन्ट फैक्ट्री का वर्चुअल लोकार्पण किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी भी मौजूद रहे। जिन्होंने बर्जर पेन्ट्स इंडिया के अधिकारियों का स्वागत और अभिनन्दन किया। वहीं उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्राप्त हो रहे रिकार्ड निवेश प्रस्तावों के लगातार जमीन पर उतरने को विपक्ष के सवालों का करारा जवाब बताया। 

1000 करोड़ का निवेश आया
मंत्री नन्दी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को देश-दुनिया में इण्डस्ट्रियल डेवलपमेन्ट और इन्वेस्टमेन्ट के हब के रूप में एक नई पहचान मिल रही है। एक के बाद एक लगाताार कई निवेश प्रस्ताव धरातल पर उतर रहे हैं। प्रदेश की आर्थिक मजबूती के साथ ही रोजगार के माध्यम बन रहे हैं। वहीं जिन्होंने कुछ नहीं किया, केवल वोट बैंक की राजनीति की, अपनी तिजोरी और झोली भरी वे आज प्रदेश में आ रहे भारी निवेश को देख कर न सिर्फ बौखला रहे हैं। बल्कि निवेश प्रस्तावों को हवा-हवा में बता रहे हैं। ऐसे लोग जनपद हरदोई के सण्डीला औद्योगिक क्षेत्र में मा़त्र ढाई वर्ष में तैयार 1000 करोड़ की धनराशि के बर्जर पेन्ट्स के मल्टी प्रोडक्ट फैक्ट्री के उद्घाटन को देख लें। क्योंकि भाजपा केवल कहती नहीं है, बल्कि करके दिखाती है।

37 एकड़ भूमि में नई इकाई की स्थापना
मंत्री नन्दी ने कहा कि सण्डीला उत्तर प्रदेश का महत्वपूर्ण औद्योगिक क्षेत्र है, यहां 150 से अधिक औद्योगिक इकाईयाँ संचालित हैं। बर्जर पेन्ट्स द्वारा लगभग 37 एकड़ भूमि में इस नई इकाई की स्थापना की गई है। यह बर्जर ग्रुप द्वारा स्थापित एशिया की पहली इकाई है, जहां एक ही स्थान पर मल्टी प्रोडक्ट्स का उत्पादन किया जाएगा। मंत्री नन्दी ने कहा कि वर्ष 2020 में कोविड काल के बेहद चुनौतीपूर्ण समय में प्रदेश सरकार द्वारा घोषित त्वरित निवेश नीति के अन्तर्गत बर्जर पेन्ट्स द्वारा निवेश किया गया और रिकार्ड 30 माह में इस इकाई का आज से शुरू हो हो गया है, जो औद्योगिक विकास के प्रति माननीय मुख्यमंत्री जी के कमिन्टमेन्ट का प्रमाण है।

योगी आदित्यनाथ ने बनाया नया रिकॉर्ड : नंदी 
मंत्री नन्दी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सांस्कृतिक विकास एवं आर्थिक तरक्की के महामार्ग पर निरन्तर आगे बढ़ रहा है। चाक चौबन्द कानून व्यवस्था, निवेशकों के हितों की सुरक्षा, इण्डस्ट्री फ्रेन्डली ईको सिस्टम एवं जवाबदेह कार्यप्रणाली के कारण बड़े पैमाने पर निवेश आकर्षित हुआ है। मंत्री नन्दी ने कहा कि यह नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है, यहां केवल एमओयू साइन नहीं होते, केवल शिलान्यास नहीं होते बल्कि रिकॉर्ड समय में परियोजनाएँ धरातल पर दिखाई देती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.