गौतमबुद्ध नगर के कप्तान रहे आईपीएस अजयपाल शर्मा पर योगी आदित्यनाथ ने जताया विश्वास, सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

BIG BREAKING : गौतमबुद्ध नगर के कप्तान रहे आईपीएस अजयपाल शर्मा पर योगी आदित्यनाथ ने जताया विश्वास, सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

गौतमबुद्ध नगर के कप्तान रहे आईपीएस अजयपाल शर्मा पर योगी आदित्यनाथ ने जताया विश्वास, सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

Google Image | अजयपाल शर्मा और योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी रहे डॉक्टर अजयपाल शर्मा आईपीएस को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। आईपीएस अजय पाल शर्मा को योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की कानून व्यवस्था संभालने के लिए भेजा है। आईपीएस अजयपाल शर्मा को उत्तर प्रदेश का एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माना जाता है। कानपुर से पहले लखीमपुर खीरी में हुए किसानी बवाल के बाद योगी आदित्यनाथ ने अजय पाल शर्मा को ही कमान सौंपी थी। फिलहाल अजयपाल इस समय डायल-112 में एसपी के पद पर तैनात हैं।

इन जिलों की कमान संभाली
अजय पाल शर्मा एक साफ-सुथरी छवि के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने शामली, रामपुर और गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी के रूप में कार्य किया है। अजयपाल शर्मा की कानून व्यवस्था का कोई जवाब ही नहीं है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब लखीमपुर खीरी में किसानों को बवाल हुआ था तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अजयपाल शर्मा को ही वहां की कमान सौंपी थी।

‘एनकाउंटरमैन’ के नाम से भी जाने जाते हैं अजयपाल 
योगी सरकार के सत्ता संभालते ही प्रदेश में एक के बाद एक अपराधियों के एनकाउंटर हुए थे। अपराधी डर के मारे प्रदेश से बाहर रहने लगे। उनमे इस खौफ का कारण और कोई नहीं बल्कि आईपीएस अजयपाल शर्मा हैं। उन्होंने 70 से अधिक एनकाउंटर किए। जिसके चलते उन्हें ‘एनकाउंटरमैन’ भी कहते हैं।

कानपुर में हुई हिंसा के बाद कमान संभालने पहुंचे अजयपाल शर्मा  
आपको बता दें कि कानपुर में हुई हिंसा में पुलिस सख्ती से कार्रवाई रही है। पुलिस ने इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। अब तक इस मामले में 35 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, मामला कानपुर नगर के बेकन गंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके का है। यहां जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों ने वहां की दुकानों को बंद करने का प्रयास किया, जिसका दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया। इस बात को लेकर आपस में टकराव और फिर पत्थरबाजी शुरू हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पहुंची। मौके पर पुलिस के कई अधिकारियों ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया। अब कानपुर की कमान संभालने आईपीएस अजयपाल शर्मा पहुंच गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.