योगी आदित्यनाथ ने लिया 10 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य, इन प्रोजेक्टों को मिलेगी रफ्तार

UP Ground Breaking Ceremony : योगी आदित्यनाथ ने लिया 10 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य, इन प्रोजेक्टों को मिलेगी रफ्तार

योगी आदित्यनाथ ने लिया 10 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य, इन प्रोजेक्टों को मिलेगी रफ्तार

Google image | Yogi Adityanath

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री चाहते हैं कि यूपी की पहचान पूरे विश्व में एक अलग स्तर पर बनाई जाए। इसको लेकर लगातार प्रयास किया जा रहे हैं। अब योगी सरकार एक बार फिर ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन कर रही है। बताया जा रहा है कि इसका उद्देश्य करीब 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव को लागू करना है। इसको लेकर लगातार तैयारी की जा रही है। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक और समय आने पर निरीक्षण भी कर रहे हैं।

UPSIDA करेंगे करीब 1.5 लाख करोड़ का निवेश
उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPSIDA) इस समारोह में 1.5 लाख करोड़ रुपये की राशि के 15% प्रस्तावों को शुरू करने के लिए तैयार है। इन परियोजनाओं में इंटीग्रेटेड टाउनशिप, मॉल, प्राइवेट औद्योगिक पार्क, रेल कोच, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग, खाद्य प्रसंस्करण, सीमेंट उद्योग, अस्पताल, जैव ईंधन और विनिर्माण समेत कई क्षेत्रों की एक बड़ी श्रृंखला शामिल है।

गौतमबुद्ध नगर पर सबकी नजर
अनुमान लगाया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के माध्यम से नोएडा और ग्रेटर नोएडा को भी करोड़ों रुपए का निवेश प्राप्त होगा। अगर इतिहास की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में सबसे ज्यादा निवेश गौतमबुद्ध नगर के यमुना प्राधिकरण को मिला था। इसलिए यह भी कहा जा रहा है कि गौतमबुद्ध नगर के तीनों प्राधिकरण पर सबकी नजर है।

चंदौली में इंटीग्रेटेड टाउनशिप
करीब 333 एकड़ में 7,000 करोड़ रुपये की लागत से इंटीग्रेटेड टाउनशिप का उद्घाटन होगा। जिसका उद्घाटन नरेंद्र मोदी करेंगे। इससे करीब 6,000 नौकरियां पैदा होने का अनुमान है। यह प्रोजेक्ट चंदौली में तैयार हो रहा है। यह भी कहा जा सकता है कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में चंदौली को विकास की रफ्तार मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.