श्मशान भूमि से कब्जा हटाने को कहा तो बनाया मुर्गा, एसडीएम पर बड़ा एक्शन, वीडियो वायरल

Bareilly News: श्मशान भूमि से कब्जा हटाने को कहा तो बनाया मुर्गा, एसडीएम पर बड़ा एक्शन, वीडियो वायरल

श्मशान भूमि से कब्जा हटाने को कहा तो बनाया मुर्गा, एसडीएम पर बड़ा एक्शन, वीडियो वायरल

Google Image | श्मशान भूमि से कब्जा हटाने को कहा तो बनाया मुर्गा

Bareilly News:  ग्रामीणों ने श्मशान की भूमि से कब्जा हटाने की मांग की तो नाराज एसडीएम उदित पवार ने एक युवक को मुर्गा बना दिया। इससे आहत युवक भी अड़ गया। कहा कि जब तक सुनवाई कर समस्या निराकरण नहीं करेंगे, आपके सामने मुर्गा बने रहेंगे। दो मिनट तक वह कार्यालय में इसी अवस्था में रुका रहा। यह देख उसके साथ आए ग्रामीणों ने नारेबाजी कर एसडीएम का विरोध जताया। उनका आरोप था कि शिकायतों के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही, इसलिए विरोध स्वरूप यह कदम उठाना पड़ा। घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो एसडीएम को सफाई देनी पड़ गई। वीडियो वायरल होने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने एसडीएम को मीरगंज से हटाकर जिला मुख्यालय सम्बद्ध कर दिया है।

आरोप, श्मशान भूमि पर मुस्लिमों का कब्जा
मंडनपुर गांव के पप्पू लोधी, रामवीर, महेश आदि का कहना है कि श्मशान भूमि पर मुस्लिमों ने कब्जा कर लिया है। ऐसी स्थिति में किसी हिंदू का निधन होने पर रामगंगा किनारे अंतिम संस्कार करना मजबूरी बन गया। इन दिनों रामगंगा में उफान है इसलिए वहां भी अंतिम संस्कार नहीं किया जा सकता। समस्या निराकरण के लिए कई बार कब्जा हटाने की मांग की मगर, तहसील प्रशासन सुनवाई नहीं कर रहा।

जांच की बात कहकर टाल रहे एसडीएम
शुक्रवार को रामकुमार, पूरनलाल, धर्मपाल, गेंदन लाल समेत दर्जनों ग्रामीण मीरगंज तहसील पहुंचे। उन्होंने एसडीएम उदित पवार को ज्ञापन दिया, जिस पर जवाब मिला कि तहसीलदार जांच कर रिपोर्ट देंगे, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पप्पू व रामवीर ने बताया कि कई महीनों से जांच की बात कहकर ग्रामीणों को टाल दिया जाता है। इस बार भी यही दोहराया गया। यह बात एसडीएम से कही तो वह नाराज हो गए। उन्होंने ग्रामीणों को फटकार कर बाहर जाने को कह दिया। इस घटनाक्रम से नाराज होकर उन्होंने एक युवक को मुर्गा बनाया।

युवक खुद ही बना था मुर्गा : एसडीएम
एसडीएम मीरगंज उदित पवार ने बताया कि, मैंने किसी से मुर्गा बनने को नहीं कहा। एक युवक कार्यालय में घुसते ही खुद मुर्गा बन गया। उसके साथ आए साथियों ने फोटो व वीडियो बना लिए। इसके बाद अवैध कब्जे का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की। मैंने उन लोगों को आश्वासन दिया कि तहसीलदार से जांच कराएंगे। यदि श्मशान की भूमि पर कब्जा पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी। विवादित स्थल पर वर्तमान में कब्रिस्तान है।
बरेली के जिलाधकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि मीरगंज के एसडीएम उदित पवार पर ग्रामीण को मुर्गा बनाने का आरोप लगा था। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ है। प्रथम दृष्टया उन्हें दोषी मानते हुए जिला मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.