अग्निवीर बनने का सपना लिए दौड़ लगा रहे युवा

मुरादाबाद : अग्निवीर बनने का सपना लिए दौड़ लगा रहे युवा

अग्निवीर बनने का सपना लिए दौड़ लगा रहे युवा

Google Image | Symbolic Photo

अग्निवीर बनने का सपना लिए दौड़ लगा रहे युवा Muradabad : अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच आगजनी जैसी घटनाओं को तो सभी ने देखा और सुना ही है, लेकिन इसके विपरित कुछ सकारात्मक तस्वीरे भी सामने आई है। यहां युवा सुबह से ही दौड़ लगाने निकल पड़ते है और अग्निवीर बनने का उत्साह अपने साफ शब्दों में बयान कर रहे है कि आर्मी में भर्ती होकर देश सेवा करना हर युवा का सपना होता है और अग्निवीर बनकर ये सपना पूरा भी होगा।

दरअसल पिछले दिनों अग्निपथ योजना को लेकर देश में कुछ लोगो द्वारा जो आगजनी और विरोध प्रदर्शन किया गया, वो हैरान करने वाला रहा। वहीं, अब कुछ राजनीतिक पार्टियां भी इस योजना के खिलाफ खुलकर विरोध में आ खड़ी हुई है। ऐसे में अग्निपथ योजना को लेकर खुद को अग्निवीर बनाने को तैयारी में जुटे युवाओं की ये तस्वीरे उन लोगो के लिए बड़ा सबक है जो इसके खिलाफ है, तस्वीरे मुरादाबाद के सोनकपुर स्टेडियम की है। जहां युवा सुबह से ही अपने घरों से निकलते है और दौड़ की तैयारी में जुट जाते है और तैयारी में जुटे इन युवाओं का उत्साह तो देखिए जो ये भी कह रहे है। देश की सेवा बिना पैसे भी करने का मौका मिला तो भी पीछे नहीं हटेंगे क्योंकि इन युवाओं का कहना है देश सेवा सबसे ऊपर है और 4 साल के बाद भी आगे बहुत सारे रास्ते है, लेकिन ऐसे विरोध करना गलत है वहीं, युवाओं का कहना है की  सेना की वर्दी पहनना गर्व की बात है और वो अग्निवीर बनने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

वहीं, अग्निवीर भर्ती को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह का कहना है कि केंद्र की सरकार और हम लोग सारे विषयो पर समाज के सब वर्गो को साथ लेकर चल रहे है। अग्निवीर का विषय है तो समाज की युवा पीढ़ी के लिए बेहतर एक योजना लेकर आए है और उनके लिए रोजगार और विकास की संभावनाएं खुलेंगी और निश्चित रूप से उन्हें अपना जीवन भविष्य का बेहतर करने का अवसर मिलेगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.