टीम इंडिया की जीत के लिए दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में की गई प्रार्थना, जलाए गए 2100 दीये 

Cricket World Cup : टीम इंडिया की जीत के लिए दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में की गई प्रार्थना, जलाए गए 2100 दीये 

टीम इंडिया की जीत के लिए दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में की गई प्रार्थना, जलाए गए 2100 दीये 

Tricity Today | विश्व कप के फाइनल में भारत की जीत के लिए देश में जगह-जगह प्रार्थनाएं की जा रही हैं और दुआ मांगी जा रही हैं।

Varanasi News : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले जाने वाले क्रिकेट विश्वकप फाइनल मैच को लेकर पूरा देश उत्साहित है। विश्व कप के फाइनल में भारत की जीत के लिए देश में जगह-जगह प्रार्थनाएं की जा रही हैं और दुआ मांगी जा रही हैं। वाराणसी के दशाश्वमेध और अस्सी घाट पर भी शनिवार देर शाम गंगा आरती में विश्व कप फाइनल में इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना की गई। इसके अलावा घाट पर 2100 दीये भी जलाए गए। वहीं, विश्व कप को लेकर नोएडा समेत एनसीआर की विभिन्न सोसाइटियों में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर मैच दिखाने की तैयारी भी की जा रही है।

सात अर्चकों ने उतारी गंगा आरती
रविवार को होने वाले क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मैच में टीम इंडिया की जीत के लिए पूरे देश में दुआ मांगी जा रही है। इसी क्रम में शनिवार देर शाम वाराणसी के दशाश्वमेध घाट और अस्सी घाट पर गंगा आरती में प्रार्थना की गई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने भारत माता के जयकारे लगाए और खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ आरती देखी। घाट पर 7 अर्चकों ने मां गंगा की आरती उतारी। इसके अलावा गंगा घाट पर 2100 दीप भी जलाए गए। इस दौरान गंगा सेवा निधि के पदाधिकारी मौजूद रहे। वाराणसी के अस्सी घाट पर जय मां गंगा सेवा समिति की ओर से हनुमान चालीसा का पाठ कराया गया। इसके अलावा भारत की जीत के लिए राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की पैनलिस्ट के नेतृत्व में मुस्लिम महिलाओं ने दुआ मांगी।

बड़ी एलईडी स्क्रीन पर मैच का प्रसारण
रविवार दोपहर 2 बजे से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मैच को लेकर वाराणसी के छावनी क्षेत्र, मंडुवाडीह, सिगरा के कुछ होटल, रेस्टोरेंट में भी बड़ी एलईडी टीवी पर मैच का प्रसारण करने का इंतजाम किया गया है। मैच के दौरान खान-पान की व्यवस्था भी की गई है। जिसके बाद कॉरपोरेट सेक्टर से भी अधिक बुकिंग कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि लगभग सभी होटलों में मैच देखने के लिए इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा कुछ गांव में भी युवाओं ने चंदा एकत्र कर बड़ी स्क्रीन पर मैच और आतिशबाजी का इंतजाम किया है। वही, नोएडा समेत एनसीआर की विभिन्न सोसाइटियों में भी विश्व कप क्रिकेट मैच का फाइनल दिखाने के लिए बड़ी एलईडी स्क्रीन का इंतजाम किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.