कहा- सरदार पटेल के सपनों का है आज का भारत, वह देश की अखंडता के शिल्पी थे

सीएम योगी ने दी लौह पुरुष को श्रद्धांजलि : कहा- सरदार पटेल के सपनों का है आज का भारत, वह देश की अखंडता के शिल्पी थे

कहा- सरदार पटेल के सपनों का है आज का भारत, वह देश की अखंडता के शिल्पी थे

Tricity Today | मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Varanasi News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को भारत के पूर्व गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 74वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। सीएम योगी ने देश के प्रति उनके योगदान को याद करते हुए कहा कि लौह पुरुष एक महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी थे। स्वतंत्र भारत में उनका योगदान नए भारत के शिल्पी के रूप में रहा है।

भारत की अखंडता के शिल्पी लौह पुरुष
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरदार पटेल ने भारत के 563 रियासतों को भारत गणराज्य का हिस्सा बनाया। आज का जो भारत है, वह सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों का भारत है। इसलिए पूरा देश भारत की अखंडता के शिल्पी लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का स्मरण करके उनके प्रति श्रद्धावनत होता है। 

प्रेरणा देता है पटेल का आदर्श
उन्होंने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के इन्ही मूल्यों और आदर्शों को ध्यान में रखकर काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री ने केवड़िया गुजरात में सरदार सरोवर के तट पर नर्मदा नदी में दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा स्थापित की है। आज वह एक तीर्थ बन गया है। सरदार पटेल के मूल्य और आदर्श हम सभी को एक नई प्रेरणा प्रदान करते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.