प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात, सचिन समेत दिग्गज क्रिकेटर पहुंचे बनारस

Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात, सचिन समेत दिग्गज क्रिकेटर पहुंचे बनारस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात, सचिन समेत दिग्गज क्रिकेटर पहुंचे बनारस

Tricity Today | सचिन ने किया रुद्राभिषेक

Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के युवाओं को राजातालाब के गंजारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देंगे। इसको लेकर क्रिकेट जगत कई दिग्गज खिलाड़ी बनारस पहुंच चुके हैं। इस समारोह में एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। पीएम दोपहर लगभग एक बजे लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 

महिलाएं करेंगी स्वागत
जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय जाएंगे और नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। लगभग पांच हजार महिलाएं आरक्षण की खुशी में पीएम का स्वागत करेंगी। प्रधानमंत्री रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित काशी सांसद संस्कृति महोत्सव-23 कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह 1,115 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 16 अटल आवासीय विद्यालय प्रदेश की जनता को समर्पित करेंगे। 

बच्चों से वर्चुअल संवाद
वाराणसी के करसड़ा में बने अटल आवासीय विद्यालय के बच्चों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। प्रधानमंत्री काशी सांसद संस्कृति महोत्सव प्रतियोगिता के दस विजेताओं को प्रमाण पत्र देंगे। सांसद खेल प्रतियोगिता काशी-2023 पोर्टल भी लांच करेंगे। शाम लगभग सात बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

काशीविश्वनाथ के किए दर्शन
प्रधानमंत्री द्वारा गंजारी में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कई दिग्‍गज क्रिकेटरों ने बाबा दरबार में भी हाजिरी लगाई। एक दिन पूर्व से ही दिग्‍गज खिलाड़‍ियों के आगमन को लेकर बाबा दरबार में तैयारियां चल रही थीं। विश्वनाथ मंदिर में सुबह जय शाह, कपिल देव और रोजर बिन्नी पहुंचे। इसके बाद कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के पहुंचते ही महादेव का उद्घोष हुआ तो सचिन ने भी समर्थकों की ओर हाथ हिलाया और गर्भगृह में दर्शन पूजन के लिए गए। इस दौरान मंदिर के अर्चक ओम प्रकाश और श्री देव ने सविधि दर्शन-पूजन कराया। गर्भगृह से बाहर निकलने के बाद सभी को बाबा चंदन लगाकर दुपट्टा-माला मंदिर के मुख्यकार्यपालक ने भेंट किया। बाबा का धाम देखते हुए सभी ललिता घाट गंगा द्वार तक गए। इस दौरान साथ में मौजूद रहे मुख्य कार्यपालक ने धाम के बारे में जानकारी दी। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.