16 जून को होगी यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक, सैकड़ों किसानों की किस्मत का फैसला होगा

बड़ी खबर : 16 जून को होगी यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक, सैकड़ों किसानों की किस्मत का फैसला होगा

16 जून को होगी यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक, सैकड़ों किसानों की किस्मत का फैसला होगा

Tricity Today | Yamuna Authority

Yamuna City/Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक 16 जून को होगी। इसमें हैंडीक्राफ्ट पार्क विकसित करने, नौ गांवों के किसानों को अतिरिक्त मुआवजा देने, 15 गांवों के किसानों को लीज बैक किए जाने समेत कई प्रस्ताव रखे जाएंगे। बैठक की तैयारी शुरू हो गई।

एक हजार से अधिक किसानों का होगा फैसला
यमुना प्राधिकरण की 16 जून को बोर्ड बैठक होगी। बैठक की अध्यक्षता चेयरमैन नरेंद्र भूषण करेंगे। इसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे जाएंगे। बैठक में 15 गांवों के लीज बैक किए जाने के प्रस्ताव रखे जाएंगे। इन गांवों में 186 मामले हैं। इनमें एक हजार से अधिक किसानों को फायदा मिलेगा। हाईकोर्ट जिन 9 गांवों के लिए फैसला दिया है, उनके किसानों को अतिरिक्त मुआवजा वितरित करने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। 

मेडिकल डिवाइस पार्क पर होगी चर्चा
बैठक में मेडिकल डिवाइस पार्क में चार हजार वर्ग मीटर के भूखंड की योजना निकालने के लिए ब्रोशर रखा जाएगा। इंडिया एक्सपो मार्ट ने प्राधिकरण क्षेत्र में हैंडीक्राफ्ट पार्क विकसित करने का प्रस्ताव दिया है। बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव रखा जाएगा। इसके लिए जमीन मांगी गई है। फ्रेंकलिन विवि को जमीन आवंटन करने का प्रस्ताव भी बोर्ड के समक्ष रखा जाएगा। 

मास्टर प्लान 2041 पेश होगा
आवंटित भूखंड को दूसरी जगह शिफ्ट करने की नीति को बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। ऐसे मामलों में प्राधिकरण अभी तक केस टू केस में फैसला लेता रहा है। बैठक में जेपी इंफ्राटेक को ओवरटेक कर रही सुरक्षा कंपनी का प्लान रखा जाएगा। मास्टर प्लान 2041 और हेरिटेज सिटी की डीपीआर प्रस्तुत की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.