सीएजी ने यमुना प्राधिकरण की 26 फाइलों पर लगाईं आपत्तियां, सीईओ ने 24 का दिया जवाब

ग्रेटर नोएडा : सीएजी ने यमुना प्राधिकरण की 26 फाइलों पर लगाईं आपत्तियां, सीईओ ने 24 का दिया जवाब

सीएजी ने यमुना प्राधिकरण की 26 फाइलों पर लगाईं आपत्तियां, सीईओ ने 24 का दिया जवाब

Tricity Today | CEO Arunveer Singh

सीएजी ने यमुना प्राधिकरण की 26 फाइलों पर लगाईं आपत्तियां, सीईओ ने 24 का दिया जवाब Greater Noida/Yamuna City : यमुना प्राधिकरण की जांच में सीएजी ने 26 आपत्तियां (पैरा) लगाई थीं। इसमें से यमुना प्राधिकरण ने 24 आपत्तियों का जवाब दे दिया है। शेष 2 मामलों का भी जल्द जवाब दिया जाएगा। अब हर वर्ष सीएजी ऑडिट होता है, ताकि पारदर्शी तरीके से कामकाज हो सके।

24 आपत्तियों का जवाब दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के दौरान प्राधिकरणों का सीएजी ऑडिट कराने की घोषणा की थी। उसके बाद से प्राधिकरणों का सीएजी ऑडिट शुरू हो गया है। यमुना प्राधिकरण का सीएजी ऑडिट किया गया। इसके लिए टीमें कई-कई दिन तक डेरा डाले रहती हैं। वह एक-एक फाइल को खंगालती हैं। नियमों के अनुसार ऑडिट किया जाता है। पिछले ऑडिट में यमुना प्राधिकरण की फाइलों में 26 आपत्तियां लगाई गई थीं। यमुना प्राधिकरण ने 24 आपत्तियों का जवाब दाखिल कर दिया। बचे हुए दो मामलों में भी जल्द जवाब दाखिल किया जाएगा। ताकि मामले का निपटारा हो सके। 

जल्द 2 मामलों का जवाब मिलेगा
बताया जाता है कि सीएजी ने बिल्डरों, आवासीय परियोजनाओं और वित्त विभाग की फाइलों में आपत्तियां लगाई थीं। इन सभी का जवाब प्राधिरकण ने दिया है। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि सीएजी ने जो आपत्तियां लगाई थीं, उनका जवाब दिया गया है। दो मामले अभी बचे हैं। उन पर भी जल्द ही जवाब दाखिल कर दिया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.