दनकौर और आसपास के गांवों के लिए बड़ी खबर, 5 करोड़ रुपये से बालिका डिग्री कॉलेज बनेगा, केंद्र सरकार ने पैसा भेजा

खुशखबरी : दनकौर और आसपास के गांवों के लिए बड़ी खबर, 5 करोड़ रुपये से बालिका डिग्री कॉलेज बनेगा, केंद्र सरकार ने पैसा भेजा

दनकौर और आसपास के गांवों के लिए बड़ी खबर, 5 करोड़ रुपये से बालिका डिग्री कॉलेज बनेगा, केंद्र सरकार ने पैसा भेजा

Tricity Today | दनकौर में 5 करोड़ की लागत से बनेगा बालिका डिग्री कॉलेज

दनकौर और आसपास के गांवों के लिए बड़ी खबर, 5 करोड़ रुपये से बालिका डिग्री कॉलेज बनेगा, केंद्र सरकार ने पैसा भेजा ग्रेटर नोएडा में दनकौर कस्बे और आसपास के सैकड़ों गांवों की लड़कियों के लिए बड़ी खबर है। केंद्र और राज्य सरकार ने दनकौर में बालिका डिग्री कॉलेज बनाने की मंजूरी दे दी है। बड़ी बात यह है कि इस प्रोजेक्ट के लिए केंद्र सरकार ने पैसा जारी कर दिया है। जल्दी ही डिग्री कॉलेज का निर्माण शुरू हो जाएगा। जेवर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने दनकौर में डिग्री कॉलेज बनाने का प्रस्ताव सरकार को दिया था। धीरेंद्र सिंह ने अपने चुनाव के दौरान यहां बालिका डिग्री कॉलेज की स्थापना करने का वादा वोटरों से किया था। जिसे धीरेंद्र सिंह ने पूरा किया है।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा, "दनकौर में 5 करोड़ रुपये की लागत से बालिका डिग्री कॉलेज बनाया जाएगा। केंद्र सरकार ने कॉलेज निर्माण की धनराशि प्रदेश सरकार को जारी कर दी है। विधायक धीरेन्द्र सिंह बुधवार को कस्बे के बिहारीलाल इंटर कॉलेज में आयोजित एमएलसी शिक्षक श्रीचंद शर्मा के स्वागत कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस अवसर पर धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि शिक्षा का स्तर अच्छा होने से युवा वर्ग देश के विकास में भागीदारी निभाएगा। वहीं, नवनियुक्त एमएलसी ने शिक्षकों और छात्रों को शिक्षा क्षेत्र में आने वाली परेशानी का समाधान करने का आश्वासन दिया है। इस कार्यक्रम में प्रधानाचार्य महकार सिंह, हरिप्रकाश कौशिक, अमित पंडित, विकास चौधरी, अजय शर्मा, राजकुमार शर्मा, हरीश शर्मा और नीरज शर्मा आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

आपको बता दें कि जेवर विधानसभा क्षेत्र में अभी तक कोई सरकारी डिग्री कॉलेज नहीं था। पिछले 3 वर्षों के दौरान विधायक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में 3 डिग्री कॉलेजों को मंजूरी दिलाई है। इनमें से दो का निर्माण शुरू हो चुका है। जेवर में बन रहे डिग्री कॉलेज का निर्माण करीब 50 फीसदी पूरा हो चुका है। रबूपुरा में भी तेजी के साथ कॉलेज का निर्माण चल रहा है और जल्दी ही दनकौर में तीसरे डिग्री कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। इसके अलावा जेवर में एक राजकीय इंटर कॉलेज भी बनेगा। उम्मीद है कि अगले 6 महीने में राजकीय इंटर कॉलेज की नींव पड़ जाएगी। इस तरह जेवर विधानसभा क्षेत्र में चार सरकारी शिक्षण संस्थान स्थानीय युवकों के लिए बड़े शिक्षा केंद्रों के रूप में उभरेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.